Ludhiana Court Blast: लुधियाना बम ब्लास्ट का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, सिख फॉर जस्टिस का है सदस्य

0
180
Ludhiana Court Blast

Punjab Ludhiana Court Blast: पंजाब के लुधियाना की कोर्ट में गत दिनों हुए बम धमाके के मास्टरमाइंड जसविंदर सिंह मुल्तानी (Jaswinder Singh Multani) को जर्मनी में गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि जसविंदर सिंह मुल्तानी (Jaswinder Singh Multani) सिख फॉर जस्टिस का सदस्य है, जो लुधियाना सहित देश के शहरों में धमाके की योजना बनाने में शामिल है। जसविंदर सिंह मुल्तानी (Jaswinder Singh Multani) से जांच एजेंसियां जर्मनी में ही पूछताछ कर रही हैं।

सूत्रों की मानें तो जांच एजेंसी को शक है कि मुल्तानी भारत के अन्य शहरों में धमाके करने की साजिश में शामिल रहा है, जिसमें से लुधियाना कोर्ट धमाका भी शामिल है। जसविंदर सिंह मुल्तानी (Jaswinder Singh Multani) पंजाब के होशियारपुर के मुकेरिया का रहने वाला है। एसका जन्म 1976 में हुआ था। जानकारी मिल रही है कि जसविंदर सिंह मुल्तानी (Jaswinder Singh Multani) दो भाई हैं, और दोनों जर्मनी में दुकान चलाते हैं। मुल्तानी का पाकिस्तान से कनेक्शन है, और क्या वह पाकिस्तान गया था, एजेंसियां इसको लेकर उससे पूछताछ कर रही हैं।

इसे भी पढ़ें: Kanpur IT Raid: पीयूष जैन के घर की होगी खुदाई

बताते चलें कि गत 24 दिसंबर को लुधियाना की कोर्ट में ब्लास्ट किया गया था। इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि पांच लोग घायल हुए थे। ब्लास्ट की जांच में मालूम चला था कि जिस शख्स की मौत हुई है, उसका नाम गगनदीप सिंह था। पुलिस के मुताबिक गगनदीप सिंह कोर्ट के रिकॉर्ड रूम को उड़ाना चाहता था। गगनदीप पंजाब पुलिस का बर्खास्त हवलदार था और ड्रग्स स्मग्लिंग केस का आरोपी भी था। वह पंजाब के खन्ना का रहने वाला था। उसे अगस्त 2019 में एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। इसी मामले में कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: लखनऊ सहित यूपी के इन 20 शहरों में होगी बारिश

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें