लखनऊ दहलाने की साजिश नाकाम, अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार, प्रेशर कुकर बम बरामद

0
523
ats

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एटीएस ने राजधानी लखनऊ को दहलाने की आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। खुफिया जानकारी के आधार पर काकोरी थानाक्षेत्र में एटीएस ने सर्च आपरेशन कर अलकायदा से जुड़े दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आतंकियों के पास से प्रेश कुकर बम व विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी राजधानी में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

वहीं आतंकी होने की सूचना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। एटीएस ने आस पास के घरों को खाली करा दिया और देखते ही देखते पूरा क्षेत्र छावनी में तब्दील हो गया। गिरफ्तार आतंकियों से पता चला है कि पाक-अफगानिस्तान बॉर्डर से हैंडलिंग हो रही थी और अल कायदा के इन दोनों आतंकियों का कंट्रोलर उमर-अल मंदी था। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों के निश्लाने पर बीजेपी के बड़े नेता थे। वहीं सुरक्षाबलों ने तीन घरों से बड़ी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया है माना जा रहा है बड़े धमाके की साजिश थी।

ats

सूत्रों की मानें तो आतंकियों ने गिरफ्तारी से पहले कुछ जलाया था। वहीं यूपी एटीएस के संपर्क में जम्मू-कश्मीर के पुलिस अफसर भी। आईजी एटीएस जीके गोस्वामी मौके पर मौजूद हैं।

इसे भी पढ़ें: 50 इंडियन डिप्लोमेट्स और कर्मचारियों ने छोड़ा दूतावास

बता दें कि एटीएस को सूचना मिली थी कि काकोरी क्षेत्र में दुबग्गा चौराहे के पास एक घर में आतंकी सोए हुए हैं। सूचना के आधार पर एटीएस और पुलिस मौके पर पहुंच गई। कुछ ही देर पूरा इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया। एटीएस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान टीम ने अलकायदा के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। आतंकियों के पास प्रेशर कुकर बम भी बरामद किया। वहीं एटीएस पर सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। घर के अंदर कितने लोग और मौजूद हैं इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

इसे भी पढ़ें: आतंकियों से संबंध रखने के आरोप में सरकारी कर्मचारी बर्खास्त

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here