Lucknow News: भारत को टीबी मुक्त करने के लिए पूरे देश में विशेष अभियान की शुरुआत की गई है। उसी के परिपेक्ष्य में बख्शी का तालाब स्थित चंद्रभान गुप्त कृषि स्नातकोत्तर महाविद्यालय ने इस अभियान में हिस्सा लिया है और यहां के 10 तपेदिक रोगियों को गोद लिया है। महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ तेज प्रकाश सिंह ने बताया कि भारत सरकार के टीवी मुक्त अभियान के तहत 10 रोगियों को महाविद्यालय ने गोद लिया है, इन्हें मुफ्त दवाइयां एवं पौष्टिक भोजन महाविद्यालय द्वारा वितरित किया गया।

इस मौके पर बख्शी का तालाब स्थित रामसागर मिश्र चिकित्सालय के टीबीएचबी विवेक कुमार बाजपेई, महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. गजेंद्र सिंह, निदेशक प्रो योगेश कुमार शर्मा, प्रशासनिक अधिकारी शिवमंगल चौरसिया एवं समन्वयक अधिकारी धीरेंद्र प्रताप सिंह उपस्थित रहे।

महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस अभियान के तहत ज्योति रावत, चमेली दीक्षित, विक्रम गौतम, भूमि सिंह, राजेश कटियार, रीना रावत, ज्ञानवती, सब्या वर्मा, रिंकू मिश्रा तथा नवमी लाल को पौष्टिक भोजन एवं दवाइयां वितरित की गयी।

  • नवनीत वर्मा की रिपोर्ट

Lucknow News

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में ट्रस्ट को सौंपी गईं शालिग्राम शिलाएं

Lucknow News: कागजों में हो रही सफाई, चोक पड़ी नालियां बता रही हाल

Lucknow News: बीजेपी सरकार शहर में साफ सफाई को लेकर बड़े बड़े दावे कर रही है पर साफ-सफाई का काम केवल कागजों पर ही चल रहा है। हकीकत में साफ-सफाई की स्थिति काफी खराब है। राजधानी के सेंट एन्टोनी इंटर कॉलेज के पीछे की गली जहां पर साफ सफाई के नाम पर खानापूर्ति ही मिलेगी। सफाई कर्मी आएंगे और कूड़े का ढेर लगाकर चले जाएँगे। नालियां चोक पड़ी हैं। नालियों में जमा पानी बीमारी को बुलावा दे रही है। जानकारी के मुताबिक यह एरिया सीतापुर रोड योजना अलीगंज लखनऊ में पड़ता है।

इसे भी पढ़ें: इस्लामनगर गांव का नाम बदलकर हुआ जगदीशपुर

Spread the news