लखनऊ का भी बदलेगा नाम, सीएम योगी के ट्वीट से चर्चा हुई तेज

0
96
PM Modi visit to Lucknow

लखनऊ: शहरों का नाम बदलकर विपक्षी पार्टियों के निशाने पर रहने वाली योगी सरकार (CM Yogi) ने इस बार बड़ा बदलाव करने के संकेत दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के एक ट्वीट से यह कयासबाजी शुरू हो गई है कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नाम भी बदला जा सकता है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को लखनऊ दौरे (PM Modi visit to Lucknow) पर थे। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक की। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने योगी सरकार के मंत्रियों को ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने क्षेत्र में गुजारने की हिदायत सहित कई दिशा निर्देश दिए। वहीं इस दौरान सीएम योगी की तरफ से किए गए एक ट्वीट ने नए संकेत को जन्म दे दिया है। इस ट्वीट के जरिए उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi visit to Lucknow) का स्वागत का स्वागत किया था।

ट्वीट में कही थी ये बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ पहुंचने पर उनका स्वागत (Yogi Adityanath welcomes PM Narendra Modi) किया और एक फोटो शेयर करते हुए नए संकेत के साथ एक ट्वीट किया। अपने ट्वीट में सीएम योगी ने लिखा, ‘शेषावतार भगवान श्री लक्ष्मण जी की पावन नगरी लखनऊ में आपका हार्दिक स्वागत व अभिनंदन…’

‘लक्ष्मण की पावन नगरी’ की चर्चा तेज

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ट्वीट में लखनऊ का नाम बदलने को लेकर अपनी तरफ से कुछ नहीं कहा है। लेकिन ट्वीट में लखनऊ को लेकर ‘लक्ष्मण जी की पावन नगरी’ इस्तेमाल किए जाने पर सोशल मीडिया पर कयासबाजी तेज हो गई है। लोग इसे एक बड़े संकेत के रूप में देख रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया में कुछ लोग लखनऊ का नया नाम भी सुझाने लगे हैं और लखनऊ का नाम बदलकर लक्ष्मणपुरी रखने की सलाह दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: नंदी की प्रतीक्षा पूरी

यूपी सरकार बदल चुकी है कई नाम

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Govt) अब तक कई जगहों के नाम बदल चुकी है। राज्य सरकार पहले ही इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर चुकी है। इसी तरह मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल रेलवे स्टेशन किया जा चुका है। इतना ही नहीं राजधानी के सबसे मशहूर चौराहे हजरतगंज का नाम बदलकर अटल चौक किया जा चुका है।

पीएम मोदी ने मंत्रियों के दिए कई टिप्स

उत्तर प्रदेश के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर नेपाल स्थित लुंबिनी में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की। इसके बाद कुशीनगर स्थित महापरिनिर्वाण मंदिर में दर्शन-पूजन का लाभ लिया। इसके साथ ही वह लखनऊ पहुंचे, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई बैठक में राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ विस्तार से चर्चा की। हालांकि इस दौरान मीडिया को दूर रखा गया और क्या बात हुई इसका कोई आधिकारिक ब्यौरा नहीं मिल सका है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक इस दौरान उन्होंने उन्होंने सरकार के कामकाज को और बेहतर बनाने व अन्य संबंधित मुद्दों पर अपनी बात रखी। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने राज्य के मंत्रियों को जनता के बीच सरकार की योजनाओं और नीतियों को बेहतर तरीके से ले जाने के कई टिप्स दिए।

इसे भी पढ़ें: स्वस्थ होंगे बच्चे तो स्वस्थमय होगा देश का भविष्य

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें