जमीनी स्तर पर प्रशिक्षित कार्यकर्ता मिशन के लक्ष्यों को करेंगे पूरा: काका

0
458
Mission Modi Again

लखनऊ: मिशन मोदी अगेन पीएम की अवध प्रान्त की कार्यशाला का आयोजन आज होटल रणवीर्स में हुआ। मुख्य अतिथि राम गोपाल काका, राष्ट्रीय व्यवस्था प्रमुख डॉ. मिथिलेश, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. बिपिन कठेरिया, प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा रीता मित्तल, प्रदेश प्रवक्ता अरविंद कुमार त्रिपाठी, ब्रज प्रान्त अध्यक्ष राकेश साईं ने कार्यक्रम की शुरुआत भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित एवं दीप प्रज्जवलित करके किया। मंच संचालन करते हुए प्रदेश प्रवक्ता अरविंद त्रिपाठी ने अतिथियों का स्वागत व अभिनन्दन किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष रामगोपाल काका ने कहा कि हमारे संगठन का मुख्य उद्देश्य केंद्र की मोदी व उप्र की योगी सरकार द्वारा जनहित में किए गए तमाम कार्यों व योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाना है ताकि 2022 में योगी सरकार व 2024 में मोदी सरकार पुनः सत्तासीन हो सके।

Mission Modi Again

मिशन मोदी अगेन पीएम की अवध प्रान्त की कार्यशाला में रामगोपाल काका ने कहा के सरकार ने जनता के हित में तमाम योजनाएं चलाई हैं। लेकिन जानकारी के अभाव में बहुतेरे लोग इन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाते हैं। हमारा संगठन इसी तरह की कार्यशालाओं के माध्यम से कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करके उन्हें गाँव-गाँव में भेजेगा और ये प्रशिक्षित कार्यकर्ता बंधु आमजनमानस को इन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी देंगे।

इसे भी पढ़ें: न्यू इंडिया के लिए जरूरी है ‘डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन’

काका ने बताया कि संगठन की दृष्टि से उप्र को छह प्रान्तों में बांटा गया है, अवध प्रान्त के 16 जनपदों में से आज की कार्यशाला में 12 जनपदों के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया है। जिसमे जिलाध्यक्ष, जिला महामंत्री, महिला व युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया है। प्रांतीय व राष्ट्रीय पदाधिकारियों को मिलाकर लगभग 100 की संख्या में लोगों ने कार्यशाला में प्रतिभाग किया। आगे की कार्ययोजनाओं की जानकारी देते हुए राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि हमारा लक्ष्य हर गाँव में 11 मोदी खड़ा करना है, ताकि समाज को जागृत किया जा सके।

Mission Modi Again

उदाहरण स्वरूप हमारे शिक्षा प्रमुख गाँव के गरीब बच्चों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करेंगे, स्वच्छता प्रमुख साफ़ सफाई का ध्यान रखेंगे। इसी तरह खेती प्रमुख किसानों की कृषि संबंधी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करेंगे। पर्यावरण प्रमुख पर्यावरण जागरूकता व पौधारोपण का काम देखेंगे। साथ ही इनसे सम्बंधित मोदी व योगी सरकार की योजनाओं की जानकारी भी लोगों को देंगे।

रामगोपाल काका ने कहा कार्यशाला में हम पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को इस बात के लिए प्रशिक्षित करेंगे कि कैसे उन्हें लोगों को सरकार की जनहितकारी योजनाओं का लाभ लेने के तरीके को सिखाना है। इस तरह की हमारी कार्यशालाएं लगातार चलती रहेंगी। प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. बिपिन ने कहा कि आने वाले समय में सम्पूर्ण विश्व में भारत की जय जयकार होगी और भारत का डंका बजेगा। हम और आप इसके साक्षी बनेंगे। इस अवसर पर राष्ट्रीय महामंत्री भागवत, प्रदेश महामंत्री राजेश जे. सिंह, प्रान्त महामंत्री युवा मोर्चा हरि प्रसाद तिवारी, लखनऊ महानगर महामंत्री दीप माला समेत सैकड़ों कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: सनातन की पुनर्स्थापना का आंदोलन है संस्कृति पर्व

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here