रोहिंग्या कैंपों पर चला योगी का बुल्डोजर, खाली करवाई गई 150 करोड़ की जमीन

0
742
Rohingya camp bulldozer

लखनऊ: रोहिंग्या घुसपैठियों को लेकर विपक्ष चाहे जो राजनीति कर ले लेकिन बीजेपी सरकार की मंशा इसको लेकर एकदम साफ है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार ने अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ रखा है। इसी के तहत राजधानी दिल्ली में प्रशासनिक अधिकारियों ने यूपी की जमीनों पर हुए अवैध पर बड़ी कार्रवाई की है। सिंचाई विभाग की इन जमीनों पर रोहिंग्या कैंप लगाकर कब्जा जमाए हुए थे, जिसे गुरुवार को बोल्डोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया। बता दें कि दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में सिंचाई विभाग की करोड़ों की जमीन पर रोहिंग्या कैंप लगाकर अवैध तरीके से रह रहे थे।

जानकारी मिल रही है कि मदनपुर खादर में रोहिंग्या करीब 5.21 एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा जमा लिए थे। जिसे प्रशासन ने आज अतिक्रमण मुक्त करा लिया है। वहीं खाली कराई गई जमीन की कीमत 150 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मं​त्री डॉ. महेंद्र सिंह ने अवैध कब्जा हटाने के दौरान का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि दिल्ली में फिर चला योगी का बुल्डोजर। योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्यवाही। मदनपुर खादर में सुबह 4 बजे ही कार्यवाही कर सिंचाई विभाग की जमीनों पर रोहिंग्या के बने अवैध कैंपो को हटाया गया और उनके अवैध कब्जों को तोड़ा गया। इस दौरान उप्र सिंचाई विभाग की 2.10 हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई गई।

इसे भी पढ़ें: यू-ट्यूबर पुनीत कौर ने की राज कुंद्रा के ऑफर की बात

गौरतलब है ​कि देश के लगभग हर शहर में रोहिंग्यां की अच्छी बस्ती बन चुकी है। लेकिन पशासन और प्रशासन स्तर की लापरवाही भयानक रूप लेता जा रहा है। फिलहाल भाजपा का शीर्ष नेतृत्व अवैध घुसपैठियों के खिलाफ शुरू से रहा है, लेकिन विपक्षी राजनीतिक दलों का आपेक्षित सहयोग न मिल पाने की वजह से अवैध घुसपैठ की यह समस्या नासूर बनती जा रही है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी, सरकार पूरी तरह मुस्तैद

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें