चुनाव से पहले बीजेपी ने लक्ष्मीकांत बाजपेयी को सौंपी अहम जिम्मेदारी, बनाया प्रदेश अध्यक्ष

0
258
Laxmikant Bajpai

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। दूसरे दलों से पार्टी में आ रहे नेताओं को शामिल कराने के लिए बीजेपी ने ज्वाइनिंग कमेटी का गठन किया है और लक्ष्मीकांत बाजपेयी को ज्वाइनिंग कमेटी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसके साथ ही दोनों उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य को ज्वाइनिंग कमेटी का उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा दयाशंकर सिंह को कमेटी का सदस्य बनाया गया है।

गौरतलब है कि लक्ष्मीकांत बाजपेयी को बीजेपी में लंबे समय से सक्रिय राजनीति से दूर कर दिया गया था। इसको लेकर पार्टी में नाराजगी भी चल रही थी। ऐसे में बीजेपी ने चुनाव से पहले लक्ष्मीकांत बाजपेयी को अहम जिम्मेदारी सौंप कर बड़ा राजनीतिक दांव खेला है। लक्ष्मीकांत वाजपेयी को ज्वाइनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाकर जहां पार्टी के अंदर व्याप्त नाराजगी पर विराम लगाया है, वहीं प्रदेश की राजनीति को बेहतर तरीके से समझने वाले को जिम्मेदारी दी गई है। लक्ष्मीकांत बाजपेयी मझे राजनीतिज्ञों में से हैं। बीजेपी जब प्रदेश में अपने वजूद को तलाश रही थी तब लक्ष्मीकांत बाजपेयी प्रदेश स्तर पर बेहतरीन नेतृत्व किया था।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने 130 करोड़ की विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

चुनावी मौसम में नेताओं के बीच भगदड़ मची हुई है। टिकट मिलने की लालच में नेता किसी भी दल में जाने को लालायित नजर आ रहे हैं। ऐसे में बीजेपी ने ज्वानिंग कमेटी बनाकर कुशल राजनीति का परिचय दिया है। इससे दूसरे दलों से आने वाले नेताओं की सही से निगरानी हो सकेगी। साथ ही पार्टी में और भी पारदर्शिता आएगी।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में बिगड़े हालात

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here