Lakhimpur Kheri Violence: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में 3 अक्टूबर को हुए तिकुनिया हिंसा कांड (Tikunia Violence) मामले में एसआईटी (SIT) ने सोमवार को सीजेएम कोर्ट में 5000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर दी। चार्जशीट में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्र उर्फ मोनू को मुख्य आरोपी बताया गया है। एसआईटी ने जो चार्जशीट सीजेएम कोर्ट में दाखिल की है उसमें एक नाम बढ़ा है। वहीं माना जा रहा है कि घटना के बाद से लगातार विपक्ष के निशाने पर रहने वाले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की मुश्किल अब बढ़ सकती हैं।

मंत्री अजय मिश्र टेनी के रिश्तेदार और पलिया ब्लॉक प्रमुख वीरेंद्र शुक्ला का नाम भी चार्जशीट में है। स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम को इस केस में पहली गिरफ्तारी होने के 90 दिन पूरे होने यानी कि तीन महीने में चार्जशीट दाखिल करनी थी। तिकुनिया कांड को ​घटित हुए आज तीन महीने पूरे हो गए हैं। बीते वर्ष 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी केतिकुनिया कस्बे में हुई हिंसा में चार किसानों और एक पत्रकार सहित 8 लोगों की जान गई थी।

इसे भी पढ़ें: गुंडों और माफियाओं को जेल भेजकर विकास कार्य को दिया गति

बता दें कि अजय मिश्र टेनी के बेटे अजय मिश्र का इस घटना में नाम आने के बाद विपक्ष लगातार भाजपा को घेरने की कोशिश कर रही है। अजय मिश्र की तरफ से कुछ मीडिया कर्मियों के साथ की गई अभद्रता के बाद उनके इस्तीफे की मांग काफी तेज हो गई है।

इसे भी पढ़ें: सपा एमएलसी के ठिकानों से मिले 20 निवेश के डाक्यूमेंट खोलेंगे राज

Spread the news