Lakhimpur Kheri Violence: हिरासत में प्रियंका, अखिलेश के घर के बाहर पहरा, सपा समर्थकों ने फूंकी पुलिस की जीप

0
538

प्रकाश सिंह

लखनऊ: लखीमुपर खीरी में हुई दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण घटना में सियासत तेज हो गई है। प्रशासन के सामने स्थिति को नियंत्रण में करने के साथ साथ नेताओं पर निगरानी की चुनौती बन गई है। सभी राजनीतिक दल के नेता लखमपुर खीरी पहुंचकर कर किसानों के हमदर्द बनने की फिराक में है। जबकि किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 4 किसान और 3 भाजपा कार्यकर्ता व 1 भाजपा नेता के ड्राइवर की मौत हो गई है। मरने वाले सभी अपने थे, लेकिन राजनीति किसानों के नाम पर जारी है। भाजपा मंत्री के बेटे ने किसी तरह प्रदर्शनकारियों को कुचल कर अपनी जान बचा ली है। जबकि उग्र किसानों ने भाजपा नेता के ड्राइवर सहित चार लोगों को पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया है।

Lakhimpur Kheri Violence

केंद्रीय मंत्री और उनके बेटे पर मुकदमा दर्ज

वहीं इस मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी, उनके बेटे आशीष मिश्र टेनी के साथ कई अन्य अज्ञात लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसमें आईपीसी की धारा 302, 147, 148, 149, 289, 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र ने कहा है कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि उनके बेटे अगर उग्र किसानों से बच न निकले होते तो उनकी भी हत्या कर दी जाती। किसानों के भेष में उपद्रवियों ने कार्यकर्ताओं और ड्राइवर को पीट पीटकर मार डाला। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के नाम पर देश को अस्थिर करने की कोशिश हो रही है।

Lakhimpur Kheri Violence

राहुल ने ट्वीट कर प्रियंका का बढ़ाया हौसला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी पहुंचने की कोशिश में लगी हुई हैं। हालांकि पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। वहीं राहुल गांधी ने प्रियंका को हिरासत में लिए जाने के बाद ट्वीट किया है कि प्रियंका गांधी, मैं जानता हूं कि तुम पीछे नहीं हटोगी। तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस ​अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे। वहीं रालोद नेता जयंत चौधरी भी अपने समर्थकों के साथ पुलिस की घेराबंदी को तोड़कर लखीमपुर खीरी पहुंचने की कोशिश कर रहे है। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र को उनके घर में ही नजर बंद कर दिया गया है।

अखिलेश ने की सीएम योगी के इस्तीफे की मांग

सपा अध्यक्ष अखिलेश अखिलेश यादव भी लखीमपुर खीरी जाने वाले थे जिसके चलते उनके घर के बाहर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है। इसके विरोध में अखिलेश यादव समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग करने लगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान सपा समर्थकों ने एक पुलिस जीप को आग के हवाले कर दिया है। वहीं जगह जगह किसानों और नेताओं के प्रदर्शन के चलते कई सड़कों पर भयानक जाम की स्थिति बन गई है।

इसे भी पढ़ें: आठ की मौत, स्कूल और इंटरनेट सेवा बंद

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here