गिरफ्तार किए गए अखिलेश यादव, प्रशासन और मृतक किसानों के परिजनों के बीच 45 लाख रुपए और नौकरी पर समझौता

0
537
Akhilesh Yadav arrested

लखनऊ: लखीमपुर खीरी पहुंचने की जिद पर अड़े सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। अखिलेश यादव लखीमपुर जाने से रोके जाने के बाद समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए थे। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस्तीफे और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। वहीं सपा कार्यालय के पास पुलिस की जीप को आग के हवाले कर दिया गया है। आरोप है कि सपा समर्थकों ने पुलिस की जीप को आग लगाई है। उधर लखीमपुर जिला प्रशासन और किसानों के बीच बातचीत चल रही है। अपुष्ट सूत्रों की मानें तो मृतक के परिजनों को 45-45 लाख रुपए और सरकारी नौकरी, घायलों को दस लाख रुपए तथा मामले की जांच हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज की अगुवाई में कराने की पेशकश की गई थी, जिसपर सहमति भी बन गई है।

Lakhimpur Kheri violence

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल यादव की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि दोनों लोगों को धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उधर अखिलेश यादव की गिरफ्तारी की खबर आते ही प्रदेश के जनपदों में सामाजवादी पार्टी के नेताओं का गुस्सा फूट पड़ा है। जगह जगह उग्र प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri Violence: सपा समर्थकों ने फूंकी पुलिस की जीप

वहीं राजनीतिक दलों से जुड़े नेता लखीमपुर की घटना को भुनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस दौरान उन्होंने चर्चा में रहने का नायाब तरीका निकालते हुए अपने कमरे में झाड़ू लगाती देखी जा रही हैं। कांग्रेस की तरफ से इस वीडियो को शेयर करते हुए उनकी शादगी का बखान किया गया है। कांग्रेस ने लिखा है ‘झूठ पर आधारित नफरत निकाल फेंकिये। हमारी प्रियंका गांधी जी की सादगी देखिये।’ फिलहाल प्रियंका गांधी की यह सादगी काबिले तारीफ है, लेकिन यह वही प्रियंका गांधी हैं जो स्वच्छता अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झाड़ू पकड़ने पर तंज कसती आ रही हैं।

टेनी का ड्राइबर मांगता रहा जान की भीख, फिर भी नहीं पसीजा भीड़ का दिल

लखीमपुर की घटना में मारे गए नौ लोगों में 4 किसान, 3 भाजपा कार्यकर्ता, आशीष मिश्र टेनी के ड्राइबर और एक पत्रकार शामिल हैं। टेनी के ड्राइबर का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें वह हिंसक भीड़ से अपनी जान की भीख मांग रहा है। लेकिन भीड़ का दिल इस पर भी नहीं पसीजा और पी पीटकर उसकी हत्या कर दी। दुखद और दुर्भाग्य पूर्ण इस घटना से हर कोई आहत नजर आ रहा है।

इसे भी पढ़ें: लखीमपुर में स्कूल और इंटरनेट सेवा बंद

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here