लखीमपुर खीरी से रवि प्रकाश, फैज़ाबाद से भाविका श्रीवास्तव, लखनऊ से सिद्धि अग्रवाल रहीं अव्वल

0
389
Kakori Scandal

लखनऊ: प्रभात किरण सामाजिक संस्थान द्वारा आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ऑनलाइन काकोरी काण्ड शीर्षक पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। प्रतिभागियों का पुरुस्कार वितरण एवं सम्मान समारोह आकार आईएएस सेक्टर जे निकट पुरनिया चौराहा अलीगंज लखनऊ में किया गया। सम्मान समारोह में लखीमपुर से सीनियर श्रेणी में रवि प्रकाश वर्मा, जूनियर श्रेणी में फैज़ाबाद से भाविका श्रीवास्तव एवं प्राइमरी श्रेणी में लखनऊ से सिद्धि अग्रवाल प्रथम विजेता रही, जिनको मुख्य अतिथि शिव भगवान, विशिष्ट अतिथि जेपी मौर्या, निर्देश दीक्षित, गौरव शुक्ला डायरेक्टर आकार आईएएस ने सम्मानित किया।

नवनीत (प्रभात) ने कहा कि प्राइमरी श्रेणी के छोटे छोटे बच्चे जिनकी कम उम्र को देखते हुए कोरोना काल के दौरान काफ़ी अच्छा प्रयास किया। जागरूकता कार्यक्रम कराने का संस्था उद्देश्य अपने देश की विरासत को बनाए रखते हुए बच्चों में देश प्रेम की भावना बनाए रखना है। यह बच्चे जो हमारे देश का भविष्य हैं, वह अपने देश का इतिहास शहीदों द्वारा दिए गए बलिदान के बारे में जाने और उस पर गर्व करें। क्योंकि हमें अपने देश और संस्कृति पर गर्व होना चाहिए।

Kakori Scandal

मुख्य अतिथि शिव भगवान ने कहा कि आज बड़ी खुशी की बात है, बच्चे पुरस्कृत हुए बहुत अच्छा लगा। ऐसी प्रतियोगिताएं बराबर कराई जाएं, जिससे बच्चो में प्रोत्साहन बढ़े। विशिष्ट अतिथि विपुल अग्रवाल ने कहा कि सभी विशिष्ट जन और बच्चे पुरस्कार वितरण जहां आकार आईएएस में हुआ है। छात्र अपने स्कूल के बाद यहां से ऊंची उड़ान भर सकते हैं। कोचिंग के डायरेक्टर गौरव शुक्ला ने कहा कि आकार आईएएस का सौभाग्य है कि इसमें उन बच्चों का भविष्य उज्जवल है।

इसे भी पढ़ें: लालू यादव को बनाया गया है बंधक, तेज प्रताप को सताया डर

इस प्रतियोगिता ने हमको ऐसा मौका दिया कि पुरानी यादें ताजा हुईं। मैं आईआईटी के बाद सिविल सेवा में आया। मैंने आईएएस 2012 में आरएएस पास किया। मैं आकार आईएएस में बच्चों का भविष्य उज्जवल देख रहा हूं। सारे व्यवसाय राष्ट्र के निर्माण में भागीदारी होती है, लेकिन आईएएस के सामने बहुत सारी कठिनाइयां होती। विमलेश ने कहा इस प्रतियोगिता को कराकर बधाई के पात्र हैं। निबंध प्रतियोगिता बहुत अच्छी है। अरविंद पटेल ने कहा कि मंचासीन अग्रज मार्गदर्शन देने वाले गौरव शुक्ला को बहुत धन्यवाद, पेशे से मैं शिक्षक हूं, जो मैं निस्वार्थ भाव से सेवा करता हूं। बच्चों का सफल होना ही बहुत बड़ी खुशी है।

कार्यक्रम अध्यक्ष जेपी मौर्या ने कहा इस तरह के कार्यक्रम अगर हो तो हम उसमें तन मन और धन से संस्थान का सहयोग करेंगे। सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। आकार आईएएस कोचिंग के डायरेक्टर गौरव शुक्ला को धन्यवाद दिया। इस मौके पर संस्था के आयोजक नवनीत कुमार (प्रभात) प्रबंधक युग भारत न्यूज़, श्रीकान्त वर्मा, दीपक, अर्चित सहित लखीमपुर, सीतापुर लखनऊ, फैज़ाबाद और बस्ती के बच्चे कार्यक्रम में शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें: बापू को नमन कर निकाली तिरंगा यात्रा

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here