KKR vs RR : राजस्थान पर कोलकाता की बड़ी जीत, प्ले ऑफ में पहुंचना लगभग तय

0
360
KKR vs RR
KKR vs RR : कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स (KKR vs RR) के बीच खेले गये मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 86 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। राजस्थान राॅयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टाॅस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कोलकाता ने शुभमन गिल (Shubman Gill) की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 171 रन का बड़ा स्कोर खड़ा दिया। जवाब में राजस्थान की पूरी टीम 16.1 ओवर में 85 रन पर ऑलआउट हो गई।
इस जीत के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) 14 प्वाइंट के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गई है और उसका प्ले ऑफ में पहुंचना लगभग तय हो गया है। दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस (MI) का प्ले ऑफ में पहुंचना नामुमकिन सा हो गया है क्योंकि मुंबई इंडियंस (MI) को प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 171 रनों से ज्यादा के अंतर से हराना होगा। यदि मुंबई इंडियंस (MI) लक्ष्य का पीछा करती है तो उसे अपना रन रेट KKR से बेहतर करना होगा जो नामुमकिन सा प्रतीत होता है।
यह भी पढ़े- मुंबई ने राजस्थान को रौंदा
शुभमन का अर्द्धशतकीय प्रहार
टाॅस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे KKR के दोनों ओपनरों ने संभलकर व धीमी बल्लेबाजी की। KKR के 50 रन 9वें ओवर में पूरे हुए। इसके बाद KKR के दोनों ओपनरों ने रन गति बढ़ाने की जिम्मेदारी उठाई। वेंकटेश ने उनादकट पर एक चौका व दो छक्के जड़े। शुभमन गिल (Shubman Gill) ने भी तेवतिया पर छक्का जड़ा। हालांकि तेवतिया ने वेंकटेश को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद नीतीश राणा ने कुछ दर्शनीय शाॅट लगाए लेकिन उन्हें पार्ट टाइम गेंदबाज ग्लेन फिलिप्स ने आउट कर KKR को बड़ा झटका दिया। नीतीश राणा के आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी ने गिल के साथ मिलकर पारी को संभाला और केकेआर का स्कोर 100 रनों के पार पहुंचाया। इसी दौरान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपना अर्द्धशतक भी पूरा किया। अर्द्धशतक पूरा होने के बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) ज्यादा देर नहीं टिक सके 56 रन की पारी खेलकर आउट हो गये। अपनी इस पारी में शुभमन गिल ने चार चैके और दो छक्के जड़े। इसके बाद केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 13) व दिनेश कार्तिक की 14 रन की पारी की बदौलत केकेआर ने राजस्थान को जीत के लिए 172 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया।
यह भी पढ़े- जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगी दोनों टीमें
धराशायी हुई राजस्थान की पारी
172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरूआत बहुत खराब रही। मात्र 13 रनों के स्कोर पर ही उसके चार विकेट आउट हो गये। राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज KKR के गेंदबाजों के सामने खड़ा नहीं रह सका और पूरी टीम 85 रनों पर आउट हो गई। राजस्थान की तरफ से राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने सबसे अधिक 44 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सिर्फ शिवम दुबे (18) ने ही दहाई का आंकड़ा पार किया। कोलकाता के लिए शिवम मावी ने 4, लॉकी फर्ग्युसन ने 3 व वरुण चक्रवर्ती और शाकिब अल हसन ने 1-1 विकेट लिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here