Kartik Purnima: कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) के दिन बड़ी संख्या में श्रधालुओं ने रामगंगा में पुण्य की डुबकी लगाई। रामगंगा (Ramganga) तट पर श्रधालुओं के आने का सिलसिला सुबह तड़के अँधेरे से शुरू हो गया था। सूरज निकलते ही रामगंगा (Ramganga) घाट पर स्नान करने वालों की संख्या बहुत ज्यादा पहुंच गई थी। इसके चलते बदायूं रोड में चौपला पुल से रामगंगा के बीच में कई बार वाहनों का जाम भी लगा। पुलिस की व्यवस्थाएं ध्वस्त नजर आई।

भक्तों ने राम गंगा में आस्था और विश्वास की डुबकी लगाकर पुण्य कमाया। अपने परिवार की खुशहाली ले लिए माँ गंगा से आशीर्वाद मांगा। गंगा स्नान करने आने वालों को दिक्कत न हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने की खास तैयारी की थी। साथ ही इस मौके पर ड्रोन की भी मदद ली थी। राम गंगा में इस के लिए नाव भी चलाई गई। इन सबके बीच भक्तों ने इस पवित्र स्नान किया।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा का लखनऊ में विरोध, पोस्टर में लिखी ऐसी बात

कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) के स्नान राम गंगा तट पर कई वाचिंग टावर भी बनाये गए थे। कार्तिक पूर्णिमा पर आज के दिन की मान्यता है कि आज मां गंगा में स्नान करने से मनवांछित फल की प्राप्ति होती है। हालांकि चंद्रग्रहण के चलते तमाम श्रद्धालु सूतक लग जाने के बाद गंगा स्नान करने नहीं पहुंच पाए।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस लगा तगड़ा झटका, 26 नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

Spread the news