नई दिल्ली: कांग्रेस का घोटालों से चोली दामन का साथ रहा है। शायद यही वजह है कि लंबे समय से केंद्र की सत्ता से बाहर रहने के बावजूद भी कांग्रेस के नेता जांच के दायरे से उबर नहीं पा रहे हैं। केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की तरफ से पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के कई ठिकानों पर छापेमारी (CBI raid on Karti Chidambaram) की जा रही है। सीबीआई ने मंगलवार की सुबह कार्ति के घर और ऑफिस समेत कई जगहों पर छापे मारे हैं। सूत्रों की मानें तो सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम (CBI raid on Karti Chidambaram) के खिलाफ वर्ष 2010-14 के बीच कथित लेन-देन और पैसा भेजने का नया मामला दर्ज किया है। सीबीआई की तरफ से आज कार्ति चिदंबरम के मुंबई, दिल्ली और तमिलनाडु में सात जगहों पर तलाशी (CBI raid on Karti Chidambaram) ली जा रही है।

सीबीआई के हवाले से जानकारी मिली है कि कार्ति चिदंबरम और उनके सहयोगियों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कार्ति चिदंबरम ने चाइनीज कंपनी के लोगों को अपने प्रभाव से वीजा दिलवाया था। इस वीजा के बदले 50 लाख रुपए लेने देन का आरोप है। जब यह लेन देन हुई है उस समय उनके पिता पी. चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे। यह मामला वर्ष 2011 का है। उधर, सीबीआई छापेमारी पर कार्ति चिदंबरम ने केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई पर निशाना साधाते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि मैं इसकी गिनती ही भूल गया कि कितनी बार यह छापेमारी हुई है। आगे चलकर इसका अवश्य रिकॉर्ड बनेगा।

इसे भी पढ़ें: चोरी का जूता खोजेगी पुलिस

अवैध लाभ हासिल करने का आरोप

खबरों के मुताबिक, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे एवं कांग्रेस पार्टी से लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के खिलाफ अवैध लाभ हासिल करने के आरोप में एक नया मामला दर्ज किया है। सीबीआई के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सीबीआई के मुताबिक प्राथमिकी दर्ज होने के बाद मंगलवार की सुबह चेन्नई और देश के अन्य शहरों में स्थित कार्ति चिदंबरम के कई ठिकानों पर छापेमारी शुरू की गई है। कार्ति चिदंबरम के मुंबई, दिल्ली और तमिलनाडु में सात जगहों पर तलाशी चल रही है।

इसे भी पढ़ें: नंदी की प्रतीक्षा पूरी

Spread the news