अमेरिका ने 48 घंटे के भीतर लिया काबुल ब्लास्ट का बदला, मार गिराया मुख्य साजिशकर्ता

0
709
America Revenge

नई दिल्ली: इस्लाम के नाम पर आतंक का परचम लहराने वाले आतंकी संगठन दहशत का चाहे जो माहौल बना लें, पर इंसानियत को नहीं मार सकते। यही वजह है कि डर के साये में जीने वाले लोग भी एक न एक दिन ऐसे आतंकियों के खिलाफ खड़े हो जाते हैं। इस्लाम के नाम पर तालिबान में जो खूनी खेल खेला जा रहा है, यह कितना वाजिब है यह इस्लामिक विशेषज्ञ ही बता सकते हैं, लेकिन आज वह जो कुछ हो रहा है, उसे किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता। फिलहाल यहां आतंकियों के बुरे दिन की शुरुआत हो गई है। काबूल एयरपोर्ट ब्लास्ट में अपने 13 सैनिकों को खोने के बाद अमेरिका हरकत में आ गया है। अमेरिका ने 48 घंटे के अंदर इस आतंकी कृत्य का बदला लेते हुए कई इस्लामिक स्टेट (आईएस) ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया है। इस हमले में जहां कई आएस आतंकी मारे गए हैं, वहीं काबुल ब्लास्ट का साजिशकर्ता भी ढेर कर दिया गया है।

kabul airport

बता दें कि काबुल एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती हमले में सैकड़ों लोगों की जान चली गई थी। इसमें अमेरिका के 13 सैनिक भी शहीद हुए थे। अपने सैनिक खोने के बाद अमेरिका कहां चुप बैठने वाला था। सबको लगने लगा था कि अमेरिका इसका बदला लेगा, लेकिन इतना जल्द लेगा इसका किसी को अंदाजा नहीं था। अमेरिका ने आईएस आतंकियों पर एयर स्ट्राइक करते हुए हमले के साजिशकर्ता सहित कई आतंकियों को ढेर कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: ज्यादा खतरनाक होगा आज के तालिबान का शासन

America Revenge

खबरों के मुताबिक अमेरिका ने मानवरहित विमान के जरिए आईएस के ठिकानों पर बमबारी करके उन्हें नेस्तनाबूद कर दिया है। यूएस सेंट्रल कमांड के एक प्रवक्ता के मुताबिक यह मानवराहित हवाई हमला अफगनिस्तान के नंगहर प्रांत में किया गया है। उन्होंने बताया कि शुरुआती संकेत के मुताबिक बिना किसी नागरिक के नुकसान के काबुल ब्लास्ट के साजिशकर्ता सहित अन्य आईएस आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। बता दें कि हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आतंकियों को चेतावनी देते हुए कहा था कि काबुल ब्लास्ट का बदला जरूर लेंगे और ढूंढकर हमले के साजिशकर्ता को मारेंगे। व्हाइट हाउस मेंं उन्होंने भावुक अपील करते हुए कहा था कि हम इस हमले को न भूलेंगे और दोषियों को न माफ करेंगे। ढूंढकर आतंकियों को मार गिराएंगे।

इसे भी पढ़ें: काबुल एयरपोर्ट पर धमाका, कई के मारे जाने की खबर

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें