UP Junior High School Teacher Result: 15 को जारी होगा जूनियर हाईस्कूल शिक्षक चयन परीक्षा का रिजल्ट, यहां चेक करें

0
38
Junior High School Teacher Result

UP Aided Junior High School Teacher Result: प्रदेश में जूनियर हाईस्कूलों में रिक्त 1504 सहायक अध्यापकों और 390 प्रधानाध्यापकों की भर्ती के लिए पिछले महीने आयोजित परीक्षा का परिणाम कल यानी 15 नवंबर को आ जाएगा। ये परिणाम डीएलएड प्रशिक्षण परीक्षा नियामक प्राधिकरण, उत्तर प्रदेश की वेबसाइट www.updeled.gov.in पर किए जाएंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि आंसर के आधार पर अभ्यर्थियों को 26 अक्टूबर तक वेबसाइट www.btcexam.in के जरिए आपत्ति दर्ज करने के निर्देश दिए गए थे।


बता दें कि इससे पहले यूपी ऐडेड जूनियर हाई स्कूल शिक्षक परीक्षा 2021 (JASE-2021) का परिणाम 12 नवंबर को जा​री किया जाना था। मगर तकनीकी कारणों से परीक्षा परिणाम को सोमवार तक के लिए टालना पड़ गया। वहीं विषय विशेषज्ञों की कमेटी गठित कर 9 नवंबर तक आपत्तियों का निस्तारण करा लिया गया। इसके अलावा 10 नवंबर को फाइनल आंसर की भी जारी कर दी गई। आपत्तियों के निस्तारण के बाद आज जारी अंतिम उत्तरकुंजी में चार सवाल गलत थे।

इसे भी पढ़ें: बाल दिवस पर खेल का आयोजन

कई प्रश्नों के उत्तरों को बदला गया और कुछ के उक से अधिक उत्तर सही मान लिए गए। आदेशकों से आनलाइन प्राप्त आपत्ति पर विषय विशेषज्ञों की रिपोर्ट के आधार पर कुछ प्रश्नों के उत्तर बदलने पड़े। ज्ञात हो कि 17 अक्टूबर, 2021 को आयोजित परीक्षा में पंजीकृत 3,57,474 आवेदकों में से 2,87,365 अभ्यर्थी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें: बाल सुधार गृह में कराया निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here