J&K DJ Jail Murder: जम्मू-कश्मीर में सरकार भले ही शांति बहाली के दावे कर रही हो, (J&K DJ Jail Murder) पर हालात यहां अभी भी नाजुक बने हुए हैं। यहां के लोगों के घरों और दिलों में जगह बना बैठे आतंकी रह-रह कर हिंसक घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं। आम नागरिकों की हत्या जहां सामान्य घटना बन चुकी है, वहीं आतंकियों ने गत देर रात बड़ी घटना को अंजाम दिया है। आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) की यहां उनके निवास पर गला रेतकर कर निर्मम हत्या (J&K DJ Jail Murder) कर दी। वहीं आतंकी संगठन पीएएफएफ (Peoples Anti Fascist Force) ने इस हमले की जिम्मेदारी भी ले ली है।

हत्या के मामले में एक कथित लेटर सामने आया है, जिसमें हत्या की जिम्मेदारी ली गई है। बता दें कि पीएएफएफ आतंकी संगठन (Terrorist Organization PAFF) जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है। वहीं घटना के बाद से डीजी जेल हेमंत लोहिया (J&K DJ Jail Murder) का घरेलू सहायक भी गायब है। इस संबंध में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि हेमंत लोहिया का घरेलू सहायक घटना के बाद से गायब है। पुलिस ने उसकी तलाश कर रही है।

गौरतलब है कि यह घटना ऐसे समय पर हुई है जब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर है। अमित शाह ने हेमंत लोहिया मर्डर के मामले में जम्मू कश्मीर के डीजीपी से पूरी रिपोर्ट तलब की है। इसके अलावा आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं।

हेमंत लोहिया 1992 बैच के थे आईपीएस

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) के मुताबिक 1992 बैच के 52 वर्षीय आईपीएस अधिकारी हेमंत लोहिया शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास स्थान पर मृत पाए गए हैं। सूचना के बाद जब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो उनका गला रेता हुआ था। घटना स्थल को प्रथम दृष्टया देखकर लग रहा है कि यह संदिग्ध हत्या है। हालांकि उनका नौकर फरार है। पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश कर रही हैं। फॉरेंसिंक एवं अपराध जांच दल ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया है। जम्मू कश्मीर पुलिस के अनुसार उनके कमरे से टूटी हुई बोतल मिली है।

इसे भी पढ़ें: अलका राय का अस्पताल और संपत्ति कुर्क, मुख्तार से जुड़ा है नाम

हत्या को ऐसे दिया गया अंजाम

नवरात्रि के उत्सव के सिलसिले में हेमंत कुमार लोहिया श्रीनगर से जम्मू आए थे। उनके आधिकारिक निवास पर मरम्मत किए जाने को लेकर कुछ काम चल रहा था, जिसके चलते उनका पूरा परिवार राजीव खजुरिया के घर पर ठहरा हुआ था। रात में पूरा परिवार डिनर कर रहा था, उसी दौरान ग्राउंड फ्लोर पर एक बेडरूम में हेमंत कुमार लोहिया और उनका नौकर यासिर गए। बताया जा रहा है कि हेमंत कुमार लोहिया अक्सर रात में अपने पैरों में तेल लगाते थ। माना जा रहा है जिस बेडरूम में हेमंत कुमार लोहिया और उनके नौकर यासिर पहुंचे थे, यासिर ने उस बेडरूम का पहले दरवाजा बंद किया और फिर हत्या की घटना को अंजाम दिया। हत्या को अंजाम देने के बाद आसानी से भाग निकला। वहीं इस घटना के बाद से जम्मू से लेकर दिल्ली तक अलर्ट कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: नए समीकरणों को साधने में जुटे अखिलेश

Spread the news