Jewar International Airport: PM मोदी ने जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की रखी नींव

0
43
Jewar International Airport

Jewar International Airport: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौतम बुद्ध नगर जनपद के जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आज नींव रख दी है। इस मौके पर पीएम मोदी ने देश के लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे भी तैयार होने वाला है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भूमि पूजन के साथ ही जेवर इंटरनेशलन मैप पर भी आ गया है। उन्होंने कहा कि यह एयरपोर्ट विमानों के रखरखाव के लिहाज से भी देश का सबसे सेंटर होगा, 40 एकड़ की जमीन में मेंटिनेंस जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसके साथ ही देश-विदेश को भी अपनी सर्विस देगी और सैकड़ों लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय बाजारों को सीधे जोड़ेगा। इसका विशेष लाभ छोटे किसानों को मिलेगा, जल्द खराब होने वाली फसलों व मछली को जल्द एक्पोर्ट करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमने हिंडन एयरपोर्ट को यात्रियों के लिए चालू किया है। उन्होंने कहा कि एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से टूरिज्म की अपार संभानाएं भी बढ़ जाती हैं। हम सबने देखा है कि वैष्णो देवी व अन्य तीर्थ-पर्यटन स्थलों की जहां एयर कनेक्टिविटी से जुड़ते ही तेजी से विकास हुआ है।

Jewar International Airport

प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मोदी और योगी चाहते तो वर्ष 2017 में यहां पर भूमि पूजन हो जाती। अखबारों में फोटो छप जाती। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में राजनीतिक लाभ के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स की घोषणा हो जाती थी और कागज में लकीरें खींच दी जाती थीं। लेकिन उस योजना को जमीन पर कैसे उतारेंगे, इसके लिए धन का प्रबंध कैसे होगा, इसपर को तैयारी नहीं होती थी। इसी के चलते प्रोजेक्ट की लागत कई गुना तक बढ़ जाती थी। लेकिन हमारी सरकार न ऐसा नहीं किया। इंफ्रास्ट्रक्चर हमारे लिए राजनीतिक नहीं बल्कि राष्ट्रनीति का मसला है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस 15 दिनों का चलायेगी महासदस्यता अभियान

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि जेवर के इस एतिहासिक मौके पर प्रधानमंत्री का स्वागत करने का मौका मिला।

इसे भी पढ़ें: जातीय समीकरण के सामने फीकी नजर आ रही मोदी लहर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here