JNU में बवाल, एबीवीपी और वामपंथी छात्रों के बीच जमकर मारपीट

0
40
ABVP students Left students assault

नई दिल्ली: पड़ाई के साथ साथ विवादों को लेकर चर्चा में रहने वाले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) से फिर विवाद की खबर आ रही है। यहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और वामपंथी छात्रों के जमकर मारपीट हुई है, जिसमें कई छात्र घायल हो गए हैं। वहीं मारपीट की इस घटना के बाद दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगात दिख रहे हैं। सूत्रों की मानें तो इस मारपीट की घटना में 12 छात्र घायल हुए हैं, जिनमें से 3 छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं।

एबीवीपी के छात्रों का आरोप है कि रविवार की रात को जेएनयू के स्टूडेंट एक्टिविटी रूम में उनकी बैठक चल रही थी। इसी दौरान 10 बजे के करीब वामपंथी छात्र वहां आ धमके। उन्होंने न सिर्फ बैठक का विरोध किया बल्कि एबीवीपी छात्रों के साथ मारपीट की। एबीवीपी का कहना है कि इस मारपीट में उसके पक्ष के कई छात्र घायल हो गए हैं। घायलों को एम्स में भर्ती कराया गया है, इनमें छात्राएं भी शामिल हैं। एबीवीपी का आरोप हैं वामपंथियों ने महिला और दिव्यांगों को भी मारापीटा।

इसे भी पढ़ें: गठबंधन पर बोलीं प्रियंका, अकेले लड़ेंगे यूपी चुनाव

उधर इस घटना के बाद स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की नेता और जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने फोटो शेयर कर एबीवीपी से जुड़े लोगों पर जेएनयू में हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ये लोग बार बार कैंपस में हिंसा करने की कोशिश करते रहते हैं। उन्होंने एबीवीपी पर लोकतंत्र को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए जेएनयू प्रशासन से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कुछ छात्रों की तस्वीरों को भी साझा किया है। बता दें कि जेएनयू में इस तरह की कई बार घटनाएं हो चुकी हैं। यहां एबीवीपी और वामपंथी विचारधारा के छात्रों के बीच अक्सर झड़पें होती रहती हैं।

इसे भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव लड़ेंगी सोनू सूद की बहन

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here