परसपुर/गोंडा: कहने को नियम सबके लिए बराबर है, लेकिन जब कोई मनमानी पर आ जाए तो उसके सामने सारे नियम-कानून बौने हो जाते हैं। श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम पूरे प्रदेश में देखा जा रहा है। सरकारी छुट्टी भी शुक्रवार घोषित थी, लिहाजा सभी सरकारी कार्यालय व दफ्तर बंद थे। बावजूद इसके गोंडा जनपद के परसपुर विकासखंड अंतर्गत तुलसी स्मारक इंटर कॉलेज को खोला गया था और बाकायदा यहां क्लास भी चली। छुट्टी के दिन स्कूल को खोलना वह भी बिना किसी जरूरी काम के शिक्षकों और छात्रों को कितना अखरता है, इसका अंदाजा उनसे बात करके लगाया जा सकता है।

तुलसी स्मारक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य भानु प्रताप सिंह के निर्देश पर स्कूल को खोला गया और पढ़ाई भी हुई। हालांकि रोज की अपेक्षा छात्र कम थे। शिक्षक जो थे अंदर से प्रधानाचार्य को कोस रहे थे। नाम न छापने की शर्त पर कुछ शिक्षकों ने प्रधानाचार्य भानु प्रताप सिंह के छुट्टी के दिन स्कूल खोलने पर जमकर आलोचना की। शिक्षकों का आरोप था कि प्रधानाचार्य हमेशा सबसे ऊपर रहने की कुचेष्टा करते रहते हैं। एक तरफ जहां वह अध्यापकों को प्रताड़ित करते रहते हैं, वहीं छुट्टी के दिन स्कूल को खोलकर खुद को सरकार से ऊपर साबित करने कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया के घर CBI का छापा

शिक्षकों का कहना है कि प्रधानाचार्य भानु प्रताप सिंह की इस हरकत पर कार्रवाई भी हो सकती है, लेकिन अपनी नौकरी दांव पर लगाकर कौन उनका विरोध करे। इस संदर्भ में प्रधानाचार्य भानु प्रताप सिंह से स्कूल खोले जाने के बारे में उनसे फोन से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं हो पाई।

इसे भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

Spread the news