श्रीनगर में आतं​कवादियों ने की सेल्समैन की गोली मारकर हत्या

0
30
army

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में अब आतंकवादी आम नागरिकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। हाल के दिनों में आम नागरिकों पर आतंकी हमले काफी बढ़ गए हैं। सोमवार को आतकवादियों ने पुराने श्रीनगर के बोहरी कदल इलाके में एक सेल्समैन पर फायरिंग शुरू कर दी। सेल्समैन को आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बता दें कि हाल के दिनों में आतंकियों ने इस तरह के कई आतंकी हमले किए हैं, जिसमें आम नागरिकों को निशाना बनाया गया है। बीते दिनों आतंकियों ने एक स्कूल में घुस कर दो शिक्षकों सहित कई लोगों की हत्या कर दी थी।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। आतंकियों की तरफ से हिंदू देवी देवताओं के मंदिरों को भी निशाना बनाया जा रहा है। अक्टूबर माह में सबसे ज्यादा आतंकी हमले हुए हैं और इसमें यहां के स्थानीय लोगों को ही निशाना बनाया गया है। आंकड़ों के मुताबिक एक महीने के अंदर आतंकी हमले में 44 लोगों की जानें जा चुकी हैं। वहीं सुरक्षाबलों ने 19 आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर किया है। जबकि 12 सुरक्षाकर्मी शहीद भी हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: CRPF के जवान ने साथियों पर चलाई गोली, 4 की मौत

बता दें कि घाटी में आतंकी के प्रति लोगों का डर ही उनकी असली ताकत है। आतंकियों की घुस्पैठ और सुरक्षित ठिकाना देने में स्थानीय लोगों का अहम रोल है। घाटी सुरक्षित होती ही आतंकी खुद असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। यही वजह है कि आतंकवादी इस समय स्थानीय लोगों को निशाना बना रहे हैं, ताकि लोगों में उनका खौफ बरकार रहे और उन्हें संरक्षण मिलता रहे।

इसे भी पढ़ें: नक्सलियों ने छात्रा का किया अपहरण

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here