नई दिल्ली: भारतीय जन संचार संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान संस्थान के अपर महानिदेशक आशीष गोयल भी उनके साथ थे। प्रो. द्विवेदी ने आईआईएमसी के जम्मू परिसर की गतिविधियों से उपराज्यपाल को अवगत कराया और संस्थान के नवनिर्मित भवन की प्रगति के विषय में जानकारी दी।

मुलाकात के बाद प्रो. द्विवेदी ने कहा कि नई दिल्ली के अलावा आईआईएमसी के देशभर में पांच अन्य परिसर हैं, जिनमें से एक परिसर जम्मू में है। जम्मू परिसर में नए भवन की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 3 फरवरी, 2019 को रखी गई थी। यह परिसर अब बनकर तैयार है। आईआईएमसी के महानिदेशक के अनुसार प्रधानमंत्री द्वारा वर्ष 2022 में इस नए परिसर का शुभारंभ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने उपराज्यपाल से भवन के शुभारंभ से पूर्व इस परिसर का औपचारिक निरीक्षण करने का निवेदन किया है।

इसे भी पढ़ें: इलाहाबाद हाई कोर्ट: बृजेश सिंह की बढ़ेंगी मुश्किलें

इस अवसर पर मनोज सिन्हा ने कहा कि आईआईएमसी जनसंचार शिक्षा, शोध और प्रशिक्षण के क्षेत्र में गौरवशाली स्थान रखता है। आधुनिक तकनीक आधारित पत्रकारिता प्रशिक्षण के साथ-साथ भावी पत्रकारों को भारतीय पत्रकारिता के उच्च मूल्यों से अवगत कराने का जो काम आईआईएमसी ने किया है, वह प्रशंसनीय है।

मुलाकात के दौरान आईआईएमसी के महानिदेशक द्वारा संस्थान की शोध पत्रिका ‘संचार माध्यम’ के ‘भारत में मीडिया शिक्षा के 100 वर्ष’ विषय पर केंद्रित विशेषांक की प्रति भी उपराज्यपाल को भेंट की गई।

इसे भी पढ़ें: इंदौर प्रवास पर आईआईएमसी के महानिदेशक

Spread the news