IPL 2021 PlayOff : दिल्ली को हराकर चेन्नई नौवीं बार फाइनल में पहुंचा

0
343
IPl 2021 Playoff
IPL 2021 PlayOff : आईपीएल 2021 के पहले क्वालिफायर मैच (IPL 2021 PlayOff) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 4 विकेट से हराकर 9वीं बार फाइनल में जगह बना ली। इस जीत के साथ ही CSK ने DC से लीग मैचों में मिली हार का बदला भी ले लिया। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने टाॅस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स (DC) को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दिल्ली ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने दो गेंद शेष रहते ही मुकाबला जीत लिया। CSK के कप्तान धोनी ने विजयी चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई। दिल्ली के पास अभी भी एक और मौका है, उसे RCB और KKR के बीच होने वाले एलिमिनेटर मैच के विजेता से भिड़ना होगा।

यह भी पढ़े- हर्षल पटेल ने लगाई हैट्रिक
ऋषभ और शाॅ ने जड़ा अर्धशतक
टाॅस गंवाकर दिल्ली की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने जल्द ही अपने आक्रमक तेवर दिखाने शुरू कर दिये। दीपक चाहर के एक ओवर में शाॅ ने चार चौके जड़े। दूसरी तरफ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भी हेजलवुड की गेंद पर चौका लगाया लेकिन हेजलवुड ने वापसी करते हुए धवन को आउट कर दिया। धवन के आउट होने के बावजूद शाॅ उसी लय में बल्लेबाजी करते रहे। उन्होंने शार्दुल पर दो छक्के जड़े। धवन के आउट होने के बाद आये अय्यर भी ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सके और 1 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद दिल्ली का तीसरा और चौथा विकेट भी जल्द गिर गया। दिल्ली ने 80 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिये। ऐसे समय कप्तान पंत और हेटमायर ने दिल्ली की पारी को संभाला और चेन्नई के सामने 173 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ  (Prithvi Shaw) ने (60) और कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने (51) रनों की बेहतरीन पारी खेली। CSK की तरफ से हेजलवुड को दो जबकि जडेजा, मोईन अली और ड्वेन ब्रावो को एक-एक विकेट मिला।
यह भी पढ़े- जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगी दोनों टीमें
गायकवाड़ और उथप्पा के बीच बेहतरीन साझेदारी
173 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी CSK की शुरूआत खराब रही। पहले ही ओवर में फाफ डु प्लेसिस (1) रन बनाकर एनरिक नोत्र्या की गेंद पर आउट हो गये। फाफ डु प्लेसिस का विकेट गिरने के बाद रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) बल्लेबाजी को आये। रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और रॉबिन उथप्पा  (Robin Uthappa) ने संभलकर खेलते हुए चेन्नई की पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी का अंत टाॅम करन ने किया। टाॅम करन की गेंद पर अय्यर ने बाउंड्री लाइन पर उथप्पा का बेहतरीन कैच लपका। उथप्पा (63) रन बनाकर आउट हुए। टाॅम करन (Tom Curran) ने इसी ओवर में शार्दुल का विकेट गिराकर चेन्नई को दोहरा झटका दिया। अगले ओवर में अंबाती रायडू भी रन आउट हो गए। इसी दौरान ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikwad) ने IPl 2021 की शानदार फार्म को जारी रखते हुए इस सीजन का चौथा अर्धशतक जड़ दिया। ऋतुराज गायकवाड़ (70) का विकेट 19वें ओवर में गिरा। उन्हें आवेश खान ने आउट किया। चेन्नई को आखिरी ओवर में 13 रनों की जरूरत थी। ऐसे समय कप्तान धोनी ने एक बार फिर फिनिशर की भूमिका निभाते तीन चौके जड़कर CSK को यादगार जीत दिला दी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here