International Women’s Day: रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) की संस्थापक चेयरपर्सन नीता एम अंबानी (Nita Ambani) ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के अवसर पर ‘हर सर्किल एवरीबॉडी’ परियोजना शुरू की। इस परियोजना का मकसद महिलाओं से संबंधित और आकर्षक सेवाएं मुहैया कराना है। अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) ने महिलाओं के लिए एक सुरक्षित, समावेशी और विकासोन्मुख डिजिटल मंच बनाने के लिए ‘हर सर्किल’ की शुरुआत 2021 में की थी।

रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) ने एक बयान में कहा, ”अपनी दूसरी वर्षगांठ पर मंच 31.0 करोड़ की अभूतपूर्व पहुंच के साथ महिलाओं के लिए भारत का सबसे बड़ा डिजिटल मंच बन गया है।” हर सर्किल ऐप को गूगल प्ले स्टोर और आईओएस ऐप स्टोर से मुफ्त डाउनलोड किया जा सकता है। इसे एक जगह पर महिलाओं से संबंधित सभी सामग्री उपलब्ध कराने के लिए तैयार किया गया है। यह ऐप अंग्रेजी और हिंदी भाषा में उपलब्ध है।

इसे भी पढ़ें: राकेश शर्मा को पं. बृजलाल द्विवेदी स्मृति अखिल भारतीय साहित्यिक पत्रकारिता सम्मान

इस कड़ी में ‘हर सर्कल एवरीबॉडी’ परियोजना की शुरुआत के मौके पर नीता अंबानी ने कहा, ”उनका सर्कल सहेलियों के लिए है, उनकी एकजुटता के लिए है। ऐसी एकजुटता जो समानता, समावेश और सभी के लिए सम्मान पर आधारित है। हमारी नयी परियोजना- ‘द हर सर्कल एवरीबॉडी प्रोजेक्ट’ का यही मूल मंत्र है।”

इसे भी पढ़ें:श्री कृष्ण जन्मभूमि केस के पक्षकार को मिली धमकी

Spread the news