प्रकाश सिंह

सुलतानपुर: प्रदेश की योगी सरकार गांवों की सूरत सुधारने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसके लिए पार्टी के विधायक व मंत्रियों को सौ दिन का टॉरगेट भी दे रखा है। बावजूद इसके ग्रामीण क्षेत्रों के कराए जा रहे विकास कार्यों में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। सुलतानपुर जनपद के धनपतगंज ब्लॉक के सेमरौना ग्राम में विधायक निधि से कराए जा रहे इंटरलॉकिंग कार्य में जमकर झोलझाल किया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण कार्य में जमकर अनियमितता बरती जा रही है। पुराने व मानक विहीन ईंटों का प्रयोग किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार बल्दीराय तहसील अंतर्गत धनपत ब्लॉक के सेमरौना गांव में विधायक निधि से दुखहरन के घर से पुनवासी शर्मा के घर तक इंटरलॉकिंग का कार्य कराया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण कार्य में जमकर अनियमितता बरती जा रही है। मानकों का दर किनार कर पुरान व पीले ईंट का प्रयोग किया जा रहा है। निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने अपना विरोध जताया है। ग्रामीण सूरज सिंह, राजेश, अजीत कुमार व विनय ने बताया कि निर्माण कार्य में की जा रही धांधली का उन लोगों ने विरोध किया है, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। स्थानीय विधायक सूर्य भान सिंह भी निर्माण कार्य का एकबार जांच मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। वहीं ठेकेदार जग प्रसाद जायसवाल विधायक का खास माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: अब उर्दू वाले भैया भी गाएंगे राष्ट्रगान

इंटरलॉकिंग कार्य में जारी भ्रष्टाचार को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के विकास के नाम पर आने वाले पैसों का अधिकारी व ठेकेदार मिलकर बंदरबांट कर रहे हैं। अधिकारियों की मिली भगत के चलते निर्माण कार्य में शिकायत करने पर भी कोई सुनने वाला नहीं है। इस संदर्भ में वीडीओ से बात करने पर उन्होंने पीडी का नंबर देकर उनसे शिकायत करने की बात करके मामले से खुद को अलग कर लिया। वहीं वीडीओ की तरफ से दिए गए नंबर से पीडी से बात करने पर उन्होंने मीटिंग में होने की बात कहकर मामले से पल्ला झाड़ लिया।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रहित को सर्वोपरि मानते हुए कार्य करें युवा

Spread the news