इंडियन आर्मी में शामिल होने का सुनहरा मौका, 28 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन

0
249
Indian Army Recruitment Rall

Indian Army Recruitment Rally: भारतीय सेना में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। हिमाचल प्रदेश के शिमला, सिरमौर, सोलन और किन्नौर जिलों में तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए 2 मार्च, 2022 से 14 मार्च, 2022 तक सेना भर्ती रैली का आयोजन पृथ्वी सैन्य स्टेशन, एवेरीपट्टी, रामपुर बुशर, शिमला में किया जाएगा। इस भर्ती से संबंधित अधिसूचना भारतीय सेना ने जारी कर किया है।

सोल्जर जनरल ड्यूटी (सोल जीडी), सोल्जर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल (सोल सीएलके/एसकेटी) और सोल्जर ट्रेड्समैन के विभिन्न पदों को भरने के लिए इस भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। भारतीय सेना की तरफ से 6 से 16 नवंबर, 2021 तक इन्हीं जिलों के योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सिपाही फार्मा श्रेणी में भर्ती के लिए भी ‘भर्ती रैली’ आयोजित की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: 100 महिला रोडवेज बस चालकों की होगी भर्ती

इस भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है और रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तारीख 28 अगस्त निर्धारित है। भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन पत्र उपलब्ध हैं। भारतीय सेना ने अभ्यर्थियों को सूचित किया है कि अभ्यर्थी एक भर्ती वर्ष चक्र में 1 अप्रैल से 31 मार्च तक केवल एक ही श्रेणी में अपना रजिस्ट्रेशन करवाकर भर्ती में हिस्सा ले सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: यूपी के प्राइवेट स्कूल अब आरटीआई के दायरे में

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here