Indian Army Bharti Rally 2021: शुरू होने जा रही सेना भर्ती रैली, ऐसे करें अप्लाई

0
41
Indian Army Recruitment Rall

Indian Army Bharti Rally 2021: भारतीय सेना में शामिल होने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारतीय सेना सिकंदराबाद ऑर्डिनेंस कोर सेंटर में कई पदों पर भर्ती रैली आयोजित कराने जा रही है। भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि यह भर्ती रैली 29 नवंबर से शुरू होगी और 30 जनवरी 2022 तक चलेगी।

इन पदों पर होगी भर्ती (Vacancy Details)

एबीसी ट्रैक
एओसी सेंटर सिकंदराबाद में सैनिक जीडी
सैनिक टेक्निकल
सैनिक क्लर्क
सैनिक स्टोरकीपर
ट्रेड्समैन

भारतीय सेना ने कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए भर्ती आयोजित कराने का फैसला किया है, लेकिन अगर संक्रमण के मामले बढ़ते हैं तो भर्ती रैली को निरस्त भी किया जा सकता है। भर्ती रैली को कैंसिल करने का पूरा अधिकार कमांडेंट एओसी सेंटर के पास सुरक्षित है। खबरों के मुताबिक अन्य राज्यों भर्ती रैली प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है।

इन राज्यों में आयोजित होगी भर्ती रैली

इंडियन आर्मी के मुताबिक सेना में भर्ती के लिए नवंबर-दिसंबर माह में रैली आयोजित होगी। इस भर्ती रैली में उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, बंगाल सहित कई राज्यों के अभ्यर्थी हिस्सा ले सकेंगे। भर्ती रैली से संबंधित अन्य जानकारी इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

योग्यता

भर्ती रैली में शामिल होने के लिए 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इंडियन आर्मी की आ​धिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से अपना आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा भर्ती से संबंधित जानकारी भी अभ्यर्थियों को वेबसाइट से ही मिल जाएगी।

इसे भी पढ़ें: इंजीनियर के पदों पर होगी भर्ती, जानें आवेदन की प्रक्रिया

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here