Ind vs Aus : वार्म अप मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से दी शिकस्त

0
165
Ind vs Aus
Ind vs Aus : टीम इंडिया (Team India) ने टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) के दूसरे अभ्यास मैच (Warm up match) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को आठ विकेट से करारी मात दे दी। टाॅस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया (Team India) के सामने 153 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। भारतीय टीम ने 13 गेंदें शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। दोनों अभ्यास मैचों में जीत के साथ ही टीम इंडिया (Team India) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 24 अक्टूबर को होने वाले बड़े मुकाबले से पहले वह लय प्राप्त कर ली है जिसकी उसे सख्त जरूरत थी।

यह भी पढ़े- टीम इंडिया ने इंग्लैड को सात विकेट से रौंदा
ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरूआत
टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया (Australia) की शुरूआत खराब रही। ऑस्ट्रेलिया ने 11 रन पर अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। लगातार विकेट गिरने से ऑस्ट्रेलिया दबाव में था लेकिन स्टीव स्मिथ (57), मार्कस स्टोइनिस (41) और ग्लेन मैक्सवेल (37) ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला और टीम को 152 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टीम इंडिया की तरफ से अश्विन (Ashwin) ने दो जबकि भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar), रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) और राहुल चाहर (Rahul Chahar) को एक-एक विकेट मिली। विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में गेंदबाजी कर यह संदेश दे दिया कि वह जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी की भूमिका निभा सकते है।
यह भी पढ़े- धोनी को रिटेन करेगी CSK
रोहित ने लगाया अर्धशतक
153 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने मजबूत शुरूआत दिलाई। दोनों ओपनरों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा ने फार्म में वापसी करते हुए 60 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर रिटायर्ड आउट हुए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के जड़े। बेहतरीन फार्म में चल रहे केएल राहुल (KL Rahul) ने 31 गेंद पर 39 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) ने 27 गेंद पर 38 रन जबकि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 14 रन की पारी खेल टीम इंडिया (Team India) को आठ विकेट से जीत दिला दी। हार्दिक पांडया (Hardik Pandya) ने विजयी छक्का जड़ा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here