Imran Khan Audio Leak: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान (Imran Khan) को सुप्रीम कोर्ट से भले ही रिहाई का आदेश दे दिया गया है, लेकिन मुश्किलें अभी कम नहीं हुई हैं। शुक्रवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में इमरान खान (Imran Khan) को पेश होना है। अलकादिर ट्रस्ट मामले में इमरान खान (Imran Khan) पर सुनवाई होगी। इसी बीच इमरान खान का एक ऑडियो लीक (imran khan audio leak) हो गया है। ऑडियो के सामने आने के बाद हड़कंप की स्थिति बन गई है। इस ऑडियो में इमरान खान (Imran Khan) पीटीआई नेता मुसर्रत जमशेद चीमा से मंगलवार को हुई अपनी गिरफ्तारी और हाईकोर्ट में संबंधित मामले की सुनवाई पर बात कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इमरान खान को 9 मई को अलकादिर ट्रस्ट मामले में नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो (NAB) के आदेश पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो (NAB) पाकिस्तान में एक भ्रष्टाचार विरोधी एजेंसी है। इस्लामाबाद हाईकोर्ट में इमरान खान सुनवाई के लिए पेश होने आए थे, तभी रेंजर्स की भीड़ घसीटते हुए उन्हें लेकर चली गई। इमरान खान को पूछताछ के लिए रावलपिंडी के गैरीसन शहर में एनएबी कार्यालय ले जाया गया।

इमरान खान की कोर्ट परिसर से गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अधिकारियों को फटकार भी लगाई। उन्होंने इमरान की गिरफ्तारी की वैधता पर फैसला सुरक्षित रख लिया। लेकिन कुछ ही घंटों बाद उन्होंने इमरान खान की गिरफ्तारी को कानूनी भी घोषित कर दिया। वहीं इमरान खान की लीक हुई ऑडियो में उन्हें चीमा से बात करते हुए सुना जा रहा है। चीमा से इमरान खान बोल रहे हैं, वह सांसद आजम स्वाति को बोलें कि वह उनकी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दें।

इसे भी पढ़ें: योगी राज में पुलिस न्यायालय में भी अपराधियों से ले रही लोहा

जानें क्या है ऑडियो में? (imran khan audio leak)

इमरान खान: मुसर्रत हालात क्या हैं? क्या उन्हें मेरा मैसेज मिला?

मुसर्रत जमशेद चीमा: सर, मैंने मैसेज डिलीवर कर दिया है। हम लोग हाईकोर्ट में बैठे हुए हैं। हमने साफ कर दिया है कि जब तक वे आपको यहां पेश नहीं कर देते हैं, तब तक हम कहीं नहीं जाएंगे।

इमरान खान: क्या ख्वाजा हारिस वहां हैं?

मुसर्रत जमशेद चीमा: ख्वाजा हारिस और सलमान सफदर दोनों ही मेरे साथ हैं। मैं उनके साथ बैठी हूं, आप चाहें तो उनसे बात कर सकते हैं।

इमरान खान: आजम स्वाति से कहो कि वो सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करें। उन्होंने जो किया है वह पूरी तरह से दुर्भावनापूर्ण है।

मुसर्रत जमशेद चीमा: जी बिल्कुल, चिंता न करें सर।

इमरान खान: चीफ जस्टिस क्या कर रहे हैं। वह उनसे आदेश लेते हैं।

मुसर्रत जमशेद चीमा: एनएबी और और लोग आए, लेकिन हमने उनसे कहा कि खान साहब को अदालत में पेश करें। मैं ख्वाजा हारिस के बगल में बैठी हूं। हम कोर्ट में ही रहने वाले हैं। आपका मामला मुख्य न्यायाधीश के समक्ष सुनवाई के लिए लाइन में हैं।

इमरान खान: नहीं, लेकिन चीफ जस्टिस उनसे आदेश लेते हैं। आपको आजम से बात करनी चाहिए।

मुसर्रत जमशेद चीमा: ठीक है सर, अपना ख्याल रखें।

इसे भी पढ़ें: लाल किले पर हमले की फिराक में ISI

Spread the news