सत्य और प्रकाश की ओर ले जाना वाला उत्सव है दीपावली: प्रो. संजय द्विवेदी

0
24
Diwali Milan Celebrations

नई दिल्ली: भारतीय जन संचार संस्थान में बुधवार को दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की शुरुआत आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुई। संस्थान के पूर्व अपर महानिदेशक के. सतीश नंबूदिरीपाड, डीन (अकादमिक) प्रो. गोविंद सिंह, प्रो. आनंद प्रधान, प्रो. शाश्वती गोस्वामी एवं डीन (छात्र कल्याण) प्रो. प्रमोद कुमार भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

समारोह को संबोधित करते हुए आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने कहा कि जब तक हम पूरी दुनिया को सुख, शांति और वैभव से नहीं भर देते, तब तक दीपावली का सही अर्थ साकार नहीं होगा। हमें नफरतों का अंत करना है और विश्व में शांति का प्रचार करना है।

Diwali Milan Celebrations

प्रो. द्विवेदी ने कहा कि भारत एक उत्सवधर्मी देश है। उत्सव मनाने में हमेशा उत्साह काम करता है। अगर हम पूरे उत्साह के साथ भारतीय संस्कृति को अपने जीवन में उतारेंगे, तभी हमारा जीवन सफल और समृद्ध होगा। युवाओं का आह्वान करते हुए प्रो. द्विवेदी ने कहा कि दूसरों से उम्मीद मत कीजिए। अपना प्रकाश आप स्वयं बनिए।

इसे भी पढ़ें: मारा गया तालिबान का टॉप कमांडर मौलवी मुखलिस

इस अवसर पर संस्थान के पूर्व अपर महानिदेशक के. सतीश नंबूदिरीपाड का विदाई समारोह भी आयोजित किया गया। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किए गए इस समारोह में संस्थान के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया।

इसे भी पढ़ें: अपराईज ट्यूटोरियल्स के 2 छात्रों को मिली सफलता

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here