ICC T-20 World Cup: टीम इंडिया ने इंग्लैड को सात विकेट से रौंदा, ईशान-राहुल ने खेली विस्फोटक पारी

0
91
ICC T-20 World Cup
ICC T-20 World Cup : टीम इंडिया (Team India) ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T-20 World Cup) में धमाकेदार शुरूआत करते हुए पहले वार्म अप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दे दी। टीम इंडिया की इस जीत में ईशान किशन (70) और केएल राहुल (51) ने अहम भूमिका निभाई। टॉस जीतकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इंग्लैड ने निर्धारित 20 ओवरों में टीम इंडिया के सामने 189 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। 189 रनों के टारगेट को भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर 19 ओवर में हासिल कर लिया।
यह भी पढ़े- धोनी को रिटेन करेगी CSK
इंग्लैंड की अच्छी शुरूआत
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैड ने अच्छी शुरूआत की। पहले विकेट के लिए जेसन रॉय (Jason Roy) और कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने 36 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने तोड़ा। उन्होंने बटलर (18) को आउट किया। शमी ने अगले ही ओवर में जेसन रॉय (17) का विकेट लेकर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। इंग्लैंड का तीसरी विकेट डेविड मलान (18) के रूप में गिरा। उन्हें राहुल चाहर ने बोल्ड आउट किया। इंग्लैंड ने 3 विकेट गंवाकर 77 रन बना लिए थे। लगातार विकेट गिरने से इंग्लैड टीम संकट में थी। ऐसे समय इंग्लैंड की पारी को संभालने का काम जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन ने किया। दोनों खिलाड़ियों ने चौथे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को तोड़ने का कार्य शमी ने किया। जब उन्होंने लिविंगस्टोन (30) को आउट कर दिया। जॉनी बेयरस्टो (49) महज 1 रन से अपने अर्धशतक से चूक गये। बेयरस्टो की विकेट जसप्रीत बुमराह ने चटकाई। अंत में मोईन अली की 20 गेंदों में नाबाद 43 रन की विस्फोटक पारी की बदौलत इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 188 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया (Team India) की ओर से मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 3 विकेट चटके, जबकि राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह को 1-1 विकेट से संतोष करना पड़ा। भुवनेश्वर कुमार सबसे महंगे साबित हुए। भुवी ने 4 ओवरों में 54 रन का महंगा स्पैल फेका।
यह भी पढ़े- चेन्नई ने जीती आईपीएल ट्राफी
ईशान किशन और केएल राहुल ने खेली ताबड़तोड़ पारी
विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया (Team India) को उसके दोनों ओपनरों केएल राहुल (KL Rahul) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 गेंदों पर 82 रन जोड़े। केएल राहुल (KL Rahul) ने 24 गेंदों में 3 छ्क्कों और 6 चौकों की मदद से 51 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस साझेदारी को मार्क वुड ने तोड़ा। वुड ने केएल राहुल (KL Rahul) को आउट कर पवेलियन वापस भेजा। केएल राहुल (KL Rahul) के आउट होने के बाद कोहली क्रीज पर उतरे। कोहली ने ईशान किशन के साथ दूसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। कप्तान कोहली 11 रन बनाकर लिविंगस्टोन का शिकार बने। सूर्यकुमार यादव ने फिर निराश किया और महज (8) रन बनाकर वह आउट हो गए। ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपनी आईपीएल (IPL) की फार्म को बरकरार रखते हुए महज 46 गेंदों पर 70 रनों की नाबाद पारी खेली। ईशान रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर लौटे। इसके बाद ऋषभ पंत (19) और हार्दिक पांड्या (12) ने मिलकर टीम इंडिया को जीत की ओर पहुंचाया। ऋषभ पंत ने विजयी छक्का लगाकर टीम इंडिया को सात विकेट से जीत दिला दी। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली, मार्क वुड और लियाम लिविंगस्टोन ने 1-1 विकेट चटकाया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here