इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इमरान की सरकार जाने के बाद बनी नई सरकार में हिना रब्‍बानी खार (Hina Rabbani Khar) को विदेश राज्य मंत्री बनाया गया है। हालांकि, इससे पहले वह बतौर विदेश मंत्री रह चुकी हैं। ऐसे में इसबार उन्हें राज्य मंत्री बनाए जाने को उनके डिमोशन के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं इमरान सरकार में मंत्री रहे चौधरी फवाद हुसैन (Chaudhry Fawad Hussain) ने हिना रब्बानी खार पर तंज कसा है, जिसके लिए अब उनकी आलोचना हो रही है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने हिना रब्बानी खार पर सेक्सिस्ट हमला बोलते हुए उनका एक पुराना वीडियो शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो के साथ जो शब्द इस्तेमाल किए हैं, वो लोगों को पसंद नहीं आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान भी कंगाल

खबरों के मुताबिक चौधरी फवाद हुसैन ने हिना रब्बानी खार को ‘लो आईक्यू’ वाली महिला करार देते हुए लिखा है कि उनका ध्यान केवल बर्किन बैग्स और फैंसी आई शेड्स पर रहता है। फवाद का पोस्ट किया गया वीडियो एक इंटरव्यू का है, जिसमें हिना बता रही हैं कि बतौर विदेश मंत्री उन्हें आतंकवाद के मुद्दे पर किस तरह के आरोपों का सामना करना पड़ा था। फिलहाल चौधरी फवाद हुसैन के कमेंट पर हिना रब्बानी खार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग इमरान के साथी की जमकर खिंचाई कर रहे हैं।

बता दें कि पाकिस्तान की नई विदेश राज्य मंत्री हिना रब्‍बानी खार अपने स्टाइल और फैशन सेंस की वजह से दुनियाभर में अलग पहचान रखती हैं। एक समय था जब हिना रब्‍बानी खार और पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto Zardari) के अफेयर की खबरें भी काफी चर्चा में थीं। हिना रब्बानी खान पाकिस्‍तान की सबसे युवा विदेश मंत्री रह चुकी हैं। उन्होंने जब यह पद संभाला था, वह महज 33 वर्ष की थीं। वर्ष 2011 में वह भारत दौरे पर आई थीं और भारतीय उनकी खूबसूरती पर फिदा हो गए थे।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने दी बधाई

Spread the news