स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने जिला चिकित्सालय में किया धनवन्तरि सभागार का लोकार्पण

0
86
Health Minister Jai Pratap Singh

बस्ती: प्रदेश सरकार चिकित्सा सुविधा को आम आदमी तक पहुंचाने के लिये निरन्तर प्रयत्नशील है और जमीनी धरातल पर इसके लिये ठोस प्रयास किये जा रहे हैं। यह विचार प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने जिला चिकित्सालय के परिसर में नव निर्मित धनवन्तरि सभागार का लोकार्पण करते हुये व्यक्त किया। मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि जीवन में सभी चिकित्सा पद्धतियों का अपना विशेष महत्व है और इस क्षेत्र में अपार संभावनायें हैं। धनवन्तरि सभागार परस्पर संवाद और सेवा कार्य के लिये उपयोगी साबित होगा।

विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, सदर विधायक दयाराम चौधरी ने स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत किया। जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने जिला अस्पताल में रैन बसेरा और सड़क निर्माण कराने का आश्वासन दिया। प्रमुख अधीक्षक डा. आलोक वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अनूप कुमार श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य मंत्री को जिला अस्पताल के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन आयुष चिकित्साधिकारी डॉ. वीके वर्मा और आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अनिल कुमार श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से किया।

Health Minister Jai Pratap Singh

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित डॉ. वीक. वर्मा इंस्ट्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस बसुआपार एवं पटेल एसएमएच हास्पिटल गोटवा के फार्मासिस्ट और जेएनएम छात्रों से सीधा संवाद बनाया। कहा कि आप लोग स्वास्थ्य क्षेत्र में प्रगति करें। नये अस्पतालों, मेडिकल कालेजों के खुलने से अवसर लगातार बढेंगे। सरकार चिकित्सा क्षेत्र को बेहतर बनाने की दिशा में निरन्तर प्रयासरत है। अब गांव, गरीबों के बच्चे में डाक्टर, नर्स, फार्मासिस्ट बनकर देश, प्रदेश की सेवा में योगदान कर सकेंगे।

इसे भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ गोंडा को देंगे कई सौगात

प्रमुख अधीक्षक डा. आलोक वर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत करते हुये उन्हें अस्पताल की समस्याओं, आवश्यकताओं से परिचित कराया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आवश्यकताओं के सम्बन्ध में पत्र भेेंजे, समाधान कराया जायेगा। मुख्य चिकित्साधिकारी ने आभार ज्ञापन किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विश्व स्वास्थ्य संगठन के एसएमओ डॉ. स्नेहिल परिमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. फकरेयार हुसैन, डॉ. सीके वर्मा, डॉ. राकेश मणि त्रिपाठी, डॉ. एके कुशवाहा, डॉ. राम प्रकाश, डॉ. वीपी यादव, डॉ. अवधेश चौबे, डॉ. एसएस कन्नौजिया के साथ ही अनेक चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी एवं विभागीय अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: रामलला के दर्शन कर अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा एलान

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here