जीवीएम में दीपावली की धूम, रंगोली के साथ जले आस्था के दीपक

0
58
GVM Convent School

बस्ती: दीपावली पर्व को लेकर स्कूलों में विशेष उत्साह देखा गया। मंगलवार को जीवीएम कान्वेट स्कूल के परिसर में ‘कार्ड बनाओ दिया सजाओ’ और ‘रंगोली बनाओ’ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने बड़े ही उत्साह के साथ प्रतिभाग किया और दीयो को सजाया तथा आकर्षक रंगोलिया भी बनायीं। नर्सरी के बच्चों ने विद्यालय के प्रधानाचार्या विजय लक्ष्मी सिंह एंव शिक्षिकाओं के संरक्षण में फुलझड़िया जलायी एंव आतिशबाजी की।

विद्यालय के प्रबंधक संतोष सिंह ने सभी प्रतियोगिता का निरीक्षण किया एंव बच्चो का उत्साह वर्धन किया, कहा कि दीपावली के अवसर पर पटाखों एंव फुलझड़ियों को कम से कम जलाये क्योकि इससे वायु प्रदूषण होता है जो कि हमारे स्वास्थ के लिए हानिकारक है। यह पर्व अन्याय पर न्याय के विजय का संदेश देता है।

GVM Convent School

कार्ड बनाओ प्रतियोगिता में कक्षा एक से चार दिया सजाओ प्रतियोगिता में कक्षा पांच से आठ एंव रंगोली बनाओ प्रतियोगिता में कक्षा नौ से बारह तक के बच्चो ने प्रतिभाग किया। ‘रंगोली बनाओ’ प्रतियोगिता हाउस के क्रम में आयोजित करायी गयी। कार्ड बनाओ ‘प्रतियोगिता में ऐश्वर्य प्रथम मोहम्मद सफवान द्वितीय तथा आयुष वर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। दिया सजाओ प्रतियोगिता में वैभव प्रथम, शिवेश द्वितीय तथा शिविका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रंगोली बनाओ प्रतियोगिता में रेड हाउस एंव ग्रीन हाउस संयुक्त रूप से प्रथम स्थान, येलो हाउस ने द्वितीय एंव ब्लू हाउस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर राकेश, राजेश नितेश ,साकेत, अनिल, गिरीश,जमदग्नि, नेहा मीनाक्षी, आकांक्षा, अजिता, राबिया, निगहत, धर्मेंद्र, मंजू, ममता, पूजा रुबीन हिना सहित आदि शिक्षक, शिक्षिकओं ने योगदान दिया।

इसे भी पढ़ें: नीट के परिणाम घोषितः 2 छात्रों को मिली सफलता

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here