IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन की शुरूआत 25 मार्च से होने वाली है। इस लीग से दो नई टीमें लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Joints) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने IPL में पर्दापण किया है। सीजन शुरू होने के पहले ही लीग की नई टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)को बड़ा झटका लगा है। गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाड़ी जेसन राॅय (Jason Roy) ने आईपीएल-15 (IPL-15) से अपना नाम वापस ले लिया है। IPL से हटने के पीछे जेसन राॅय (Jason Roy) ने बायो बबल की थकावट को प्रमुख कारण बताया।
यह भी पढ़े- बांग्ला टाइगर ने रचा इतिहास
2 करोड़ में गुजरात ने खरीदा था
इंग्लैड के बल्लेबाज जेसन राय (Jason Roy) को मेगा आक्शन (Mega Auction) में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस में खरीदा था। सूत्रों के अनुसार जेसन राय (Jason Roy) ने पिछले हफ्ते ही गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को अपने फैसले के बारे में जानकारी दे दी थी। यह पहली बार नहीं है जब जेसन राॅय (Jason Roy) ने किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ा हो। इससे पहले 2020 में भी उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम से अपना नाम वापस लिया था। जेसन राॅय गुजरात लायंस व सनराइजर्स हैदराबाद टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं हालांकि 2021 के ऑक्‍शन में वह अनसॉल्‍ड रहे थे, मगर उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Michel Marsh) के विकल्‍प के रूप में हैदराबाद में शामिल किया गया था। जेसन राॅय (Jason Roy) ने 13 आईपीएल मैचों में 329 रन बनाए, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल है. जो उन्‍होंने दिल्‍ली और हैदराबाद के लिए लगाए।
जेसन रॉय (Jason Roy) इस समय धुंआधार फार्म में है। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में शानदार प्रदर्शन किया है। जेसन रॉय (Jason Roy) के गुजरात टाइटंस छोड़ते ही फैन्स ट्विटर पर गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) फ्रेंचाइजी टीम से रैना को टीम में शामिल किया जाए। रैना इस बार आईपीएल आक्शन में अनसोल्ड रहे थे। हालांकि गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह जेसन रॉय (Jason Roy) की जगह पर किस खिलाड़ी को टीम में शामिल करेंगे। गौरतलब हो कि गुजरात टाइटन्स (Gujrat Titans) की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है। टीम में राशिद खान, मोहम्मद शमी, शुभमन गिल जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।
Spread the news