Gorakhpur News: रिलायंस जियो ने बाबा गोरखनाथ की पावन नगरी गोरखपुर में मंगलवार से जियो ट्रू 5जी (Jio True 5G) की सेवा प्रारम्भ कर दी है। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर 15वां शहर है जो जियो ट्रू 5जी (Jio True 5G) नेटवर्क से कनेक्ट हुआ हैI इससे पहले आगरा, वाराणसी, लखनऊ, मथुरा, कानपूर, प्रयागराज, झाँसी, मेरठ, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर और एनसीआर में नोएडा और ग़ाज़ियाबाद जैसी प्रमुख शहर जियो ट्रू 5जी से जुड़ चुके हैं। जियो ने आज गोरखपुर के अलावा भारत के 9 और शहरों में भी ट्रू 5जी सेवा शुरू की है। इसी के साथ अब रिलायंस के 1 GBPS+ वाले ट्रू 5g नेटवर्क से जुड़ने वाले शहरों की संख्या बढ़कर 236 हो गई है।

उत्तर प्रदेश के अलावा जियो ने आज आंध्र प्रदेश के हिन्दपुर, मदनापल्ले, प्रोद्दातूर, छत्तीसगढ़ के रायपुर, उड़ीसा के तलचर, पंजाब के पटियाला, राजस्थान के अलवर, तेलंगाना के मनचेरियल और उत्तराखंड के रुड़की में जियो ट्रू 5जी सेवाओं की शुरुआत की है। रिलायंस जियो इन लगभग सभी शहरों में 5जी नेटवर्क शुरु करने वाला पहला टेलिकॉम ऑपरेटर है। इन सभी शहरों में आज से जियो यूजर्स जियो वेलकम ऑफर का लाभ उठा पाएंगे जिसके तहत बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के 1Gbps+ की तेज रफ्तार वाले 5जी इंटरनेट नेटवर्क का लाभ पा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: एक-दूजे के हुए सिद्धार्थ और कियारा

इस अवसर पर जियो के प्रवक्ता ने कहा कि हम देश के इन 8 राज्यों में एक साथ 10 शहरों में जियो ट्रू 5जी की शुरुआत पर गौरवान्वित हैं। इस लॉन्च के साथ ही जियो यूजर्स के लिए देशभर के 236 शहरों में जियो के नववर्ष के 5जी ट्रांस्फोर्मेशन से लाभान्वित हो सकते हैं। आज जिन शहरों में जियो ट्रू 5जी की शुरुआत हुई है वह देश में टूरिज्म, व्यवसाय और शिक्षण केंद्रों के लिहाज से अहम हैं। इस जियो ट्रू 5जी के लॉन्च के साथ ही उपभोक्ता न सिर्फ टेलिकॉम नेटवर्क का फायदा उठाएंगे, बल्कि इसके इस्तेमाल से ई गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी और उद्यौगिक इकाइयों में तेज स्पीड का अनुभव कर लाभान्वित हो पाएंगे। हम आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और उत्तरांखंड की सरकारों का भी धन्यवाद करते हैं जिन्होंने हमें तेजी से डिजिटाइजेशन के लिए हमें सहयोग दिया।

इसे भी पढ़ें: तुर्की में इससे पहले तबाही मचा चुका है भूकंप, 33 हजार लोगों की गई थी जान

Spread the news