Gorakhpur News: भाजपा सांसद रवि किशन से करोड़ों की ठगी, व्यापारी के खिलाफ मामला दर्ज

0
103
Gorakhpur News

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने मुंबई के एक व्यापारी पर 3.25 करोड़ रुपये की ठगी करने का मामला दर्ज कराया है। यह जानकारी पुलिस के जरिए मिली है। रवि किशन (Ravi Kishan) के जनसंपर्क अधिकारी पवन दुबे ने बताया कि सांसद से मुंबई के एक व्यापारी ने 3.25 करोड़ रुपये की ठगी की। कैंट थाने में इस मामले की लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस शिकायत के आधार पर व्यवसायी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी गई तहरीर के अनुसार, वर्ष 2012 में रवि किशन (Ravi Kishan) ने पूर्वी मुंबई निवासी जैन जितेंद्र रमेश नाम के एक व्यक्ति को 3.25 करोड़ रुपये दिए थे, लेकिन जब उन्होंने व्यापारी से पैसे वापस करने के लिए कहा, तो उसने उसे 34 लाख के 12 चेक दिए। सांसद ने 7 दिसंबर, 2021 को जब बैंक रोड गोरखपुर के भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में 34 लाख का एक चेक जमा किया, तो वह चेक बाउंस हो गया। कई बार पैसे मांगने के बावजूद व्यवसायी पैसा लौटाने को तैयार नहीं हुआ तो रवि किशन (Ravi Kishan) ने पुलिस में शिकायत की।

इसे भी पढ़ें: अनिल चौहान बने भारत के नए सीडीएस, आतंकवाद के हैं दुश्मन

इस संदर्भ में कैंट थाना प्रभारी शशि भूषण राय ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर इस संबंध में जांच शुरू कर दी है। सांसद पहले कैंट थाना क्षेत्र के सिंघारिया में रहते थे, लेकिन वर्तमान में वह तारामंडल लेक व्यू कॉलोनी स्थित घर में रह रहे हैं। गौरतलब है कि हाल ही में सांसद रवि किशन ने अपनी पारिवारिक समस्या को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने बताया था कि उनकी मां कैंसर से जूझ रही हैं और मुंबई के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। ज्ञात हो कि कुछ महीने पहले उनके बड़े भाई की भी बीमारी के चलते मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: लखीमपुर में भीषण सड़क हादसा, आठ की मौत

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें