गोरखपुर: गोरखनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर सनसनीखेज वारदात में दो सिपाहियों पर दो अराजक तत्वों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि दूसरा फरार हो गया है। मंदिर को पूरी तरह सील कर फरार आरोपित की तलाश चल रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निवास स्थल गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगे पीएसी सिपाहियों पर रविवार की शाम दो अराजक तत्वों ने धारदार हथियार (दाव) से हमला कर दिया। अल्ला-हू-अकबर का नारा लगाते हुए मंदिर में घुसने की कोशिश कर रहे एक हमलावर को सुरक्षाकर्मियों ने दबोच लिया, जबकि दूसरा फरार हो गया।

गोरखनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर हुई सनसनीखेज वारदात में लहुलूहान दोनों सिपाहियों को गोरखनाथ चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। गोरखनाथ मंदिर को पूरी तरह सील कर फरार आरोपित की तलाश चल रही है। पकड़े गए आरोपित के पास से धारदार हथियार, लैपटाप और इंडिगो एयरलाइंस का टिकट मिला है। जानकारी के मुताबिक गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाही गोपाल गौड़ और अनिल पासवान पर धारदार हथियार से हमला किया गया। उनके पैर में गंभीर चोटें आईं हैं। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपित गोरखनाथ मंदिर परिसर में घुसना चाहता था, लेकिन सिपाही ने उसे धर दबोचा। आरोपित का नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है।

इसे भी पढ़ें: किशोरी को अगवा कर 3 लोगों ने किया गैंगरेप

आरोपित अहमद मुर्तजा को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिरकार हमलावर की क्या मंशा थी। माना जा रहा है कि पुलिस की जांच में हमले के पीछे की साजिश का पर्दाफाश होगा। डीआईजी ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: बुलडोजर के डर से सपा नेता ने ध्वस्त किया शीतगृह

Spread the news