प्रकाश सिंह

गोंडा: गोंडा जनपद के कोतवाली नगर क्षेत्र के शिवनगर इमलिया दयाल मोहल्ले में हुए तिहरे हत्याकांड में लकीर पीट रही पुलिस के हाथ मुख्य आरोपी का दोस्त व सजिशकर्ता लग गया है। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए महराजगंज जनपद के निचलौल थाना क्षेत्र के ग्राम रुदौली निवासी शत्रुघन पुत्र मुक्तिनाथ को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए मामले की साजिश में शामिल होने की बात स्वीकार कर लिया है।

बता दें कि तिहरा हत्याकांड गोंडा पुलिस की साख पर सवाल बन गया है। मुख्य आरोपी अशोक कुमार की अभी तक गिरफ्तारी न होने की वजह से पुलिस की चौतरफा किरकिरी हो रही है। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने की लिए कई टीमें गठित की हैं, साथ ही आरोपी पर एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया है। अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन ने कल घटना स्थल का निरीक्षण कर पुलिस अधिकारियों को मामले का जल्द से जल्द खुलासा करने का निर्देश भी दिया था। फिलहाल पुलिस ने साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर थोड़ी राहत जरूर पाई है।

Gonda triple murder case

गोंडा पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार मुख्य आरोपी के दोस्त ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह और अशोक कुमार (मुख्य आरोपी) आपस में घनिष्ठ मित्र हैं। वह रेलवे विभाग गोंडा में गैंगमैन के पद पर नियुक्त है तथा अशोक कुमार के साथ ही नौकरी करता है। अशोक कुमार ने जिस लड़की की हत्या की है उससे वह बहुत प्यार करता था तथा शादी करना चाहता था, लेकिन लड़की व उसके परिवार वाले शादी करने से मना कर दिए थे। इससे वह काफी परेशान रहता था तथा उसने मुझसे लड़की व उसके पूरे परिवार की हत्या करने की बात बतायी थी, जिसकी प्लानिंग वह काफी दिनों से कर रहा था।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी ने गोंडा को दिया तोहफा

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि साजिशकर्ता के मुताबिक विगत 15 दिनों से अशोक कुमार ने बैंक से काफी पैसे निकाले थे, जिसका प्रयोग घटना से पूर्व किया था व बाद में भी करने वाला था। मैं उसके कहने पर उसके साथ जाकर घटना में प्रयुक्त ऑन लाइन/ऑफ लाइन सामानों को खरीदवाया था। उसने घटना करने से पूर्व एक नया सिम लिया था, इसकी जानकारी उसे थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उसके दोस्त ने कबूल किया है कि सम्पूर्ण घटना की जानकारी उसे पहले से थी। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी अशोक कुमार की गिरफ्तारी के लिए एसओजी व अन्य गठित पुलिस टीमों द्वारा उसके मिलने वाले सम्भावित स्थानों पर दबिश दे रही हैं तथा कई अन्य टीमें भिन्न-भिन्न प्रान्त/जनपदों में भी दबिश दे रहीं है।

बता दें कि बीते दिनों शिवनगर इमलिया गुरुदयाल में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन रेंज व पुलिस अधीक्षक गोंडा संतोष कुमार मिश्र मय पुलिसबल के साथ तत्काल मौके पर पहुचकर घटनास्थल का निरीक्षण कर आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी करने करने के लिए एसओजी/सर्विलांस सहित पुलिस की 12 टीमें गठित कर भिन्न-भिन्न जनपदों के लिए रवाना की गयी थी।

इसे भी पढ़ें: स्कूल में बच्ची से लगवाई जा रही झाड़ू

Spread the news