Gonda News: गोंडा जनपद के कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) के भतीजे सुमित भूषण सिंह (Sumit Bhushan Singh) पर सरकारी जमीन कब्जाने के आरोप लगे हैं। इस मामले में गोंडा प्रशासन ने सुमित भूषण सिंह (Sumit Bhushan Singh) समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। बताया जा रहा है करीब तीन एकड़ सरकारी जमीन पर कब्जा कर इस पर बाउंड्री बना ली गई है। 13 जनवरी को शिकायत मिलने के बाद गोंडा प्रशासन ने बाउंड्री को ढहा दिया था। जब यह कार्रवाई हुई तो कोई जमीन पर दावा करने नहीं आया, लेकिन जब मामले की जांच हुई तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए।

शुरुआती जांच में जानकारी मिली है कि शहर के सिविल लाइंस में कलेक्ट्रेट के पास नजूल की इस बेशकीमती जमीन को आपसी साठगांठ और धोखाधड़ी करके खरीदने और बेचने का खेल चल रहा था। जांच में यह भी बात सामने आई कि नूजल की भूमि का किसी के पक्ष में पट्टा भी नहीं हुआ है। वहीं नगर पालिका परिषद के संरक्षित रजिस्टर में यह भूमि नजूल के नाम दर्ज है।

इसे भी पढ़ें: चेकिंग के दौरान शाही ईदगाह में मिला अवैध विद्युत कनेक्शन

गौरतलब है कि नजूल निरीक्षक रघुनाथ तिवारी की शिकायत पर नगर कोतवाली में कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) के भतीजे व मेसर्स दक्षायनी इंटरप्राइइजेज के प्रोपाइटर सुमित भूषण सिंह (Sumit Bhushan Singh) पुत्र शशी भूषण सिंह, सदानंद, अर्जुन प्रसाद, अयोध्या प्रसाद, काशीराम, उमादेवी, जगदीश प्रसाद, जगदेव व वासुदेव के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई। इस संदर्भ में नगर कोतवाल राकेश सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर नौ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और कूटरचित दस्तवेज तैयार कर सरकारी जमीन पर कब्जे का केस दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: छात्रा के साथ रंगरलिया मना रहा था शिक्षक, परिजनों ने की धुनाई

Spread the news