Gonda News: बृज भूषण शरण सिंह ने सीनियर नेशनल ओपेन रैंकिंग कुश्ती टूर्नामेंट का किया उद्घाटन

0
48
Gonda News

Gonda News: गोंडा जनपद के नन्दिनी नगर में तीन दिवसीय सीनियर नेशनल ओपेन रैंकिंग कुश्ती टूर्नामेंट का शनिवार से शुभारंभ हो गया। पहलवानों के विवादों और आरोपों के बावजूद टूर्नामेंट का उद्घाटन भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने किया। वह सुबह से ही कार्यक्रम में शामिल रहे। बता दें कि नन्दिनी नगर स्टेडियम में देश भर से बड़ी संख्या में महिला और पुरुष पहलवान प्रतिभाग करने के लिए पहुंच गए हैं। जानकारी के मुताबिक तीन दिवसीय टूर्नामेंट में कुश्ती के सभी भारवर्गों में पुरुषों के फ्रीस्टाइल और ग्रीकोरोमन तथा महिलाओं के फ्रीस्टाइल के मुकाबले कराए जाएंगे।

गौरतलब है कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष के तौर पर पावर सीज होने के बावजूद भी सांसद बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) न सिर्फ टूर्नामेंट का उद्घाटन किया बल्कि मंच पर आसीन रहे। उनके बेटे व गोंडा सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, कुश्ती संघ उपाध्यक्ष करन भूषण सिंह, भाजपा विधायक अजय सिंह व पलटूराम की भी इस दौरान पूरी भागीदारी है।

Gonda News

गौरतलब है कि भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) की गिनती दबंगों में की जाती है। वह कैसरगंज लोकसभा सीट से लगातार छह बार विधायक चुने जा चुके हैं। गोंडा में बृज भूषण शरण सिंह के रसूख का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वह न सिर्फ अपनी सीट पर आसानी से जीत दर्ज करते हैं, बल्कि आसपास की सीटों पर अपनी समर्थकों की भी सीट निकलवाने में पूरी मदद करते हैं। दबंगई का आलम यह है कि गत वर्ष रांची में अंडर-15 राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में उन्होंने एक पहलवान को मंच पर ही थप्पड़ मारकर नीचे उतार दिया था। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था। इतना ही नहीं बाद में 15 वर्ष से अधिक उम्र के उस पहलवान प्रतियोगिता से ही बाहर कर दिया गया। वह पहलवान उत्तर प्रदेश से था और प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहता था। मंच पर पहलवान की बात पर सांसद बृज भूषण शरण सिंह अपना आपा खो दिया और उसे थप्पड़ मार दिया।

इसे भी पढ़ें: दबंगों में होती है Brij Bhushan Sharan Singh की गिनती

फिलहाल भाजपा सांसद व कुश्ती महासभा अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर जुटे पहलवानों के प्रदर्शन में राजनीति की बू आ रही है। क्योंकि इन खिलाड़ियों न सांसद पर लगाए गए आरोपों के खिलाफ पुलिस में शिकायत किए बिना कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। साथ ही बिना साक्ष्यों के आरोप भी लगा रहे हैं। जबकि एक सच यह भी है कि बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर दबंगई के कई आरोप लगे हैं, लेकिन उनके चरित्र पर आज तक किसी ने कोई उंगली नहीं उठाई है। ऐसे में पहलवानों के इन आरोपों पर किसी का जल्द यकीन नहीं हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: Brij Bhushan Sharan Singh का विवादों से है पुराना नाता

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें