पुल का निर्माण कार्य शुरू, गोंडा से लखनऊ सफर करना हुआ मुश्किल

0
491
Katra Saryu Ghat bridge construction work

प्रकाश सिंह

गोंडा: कटरा सरयू घाट पर पुल का निर्माण कार्य शुरू होने से इस रास्ते पर आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके चलते गोंडा से लखनऊ की तरफ जाने वाले यात्रियों की मुश्किले बढ़ गई हैं। बीते शनिवार को कटरा घाट सरयू नदी पर बने पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद लखनऊ गोंडा जाने वाले भारी वाहनों का आवागमन रोक दिया गया था। बाइक व हल्के वाहन को आने जाने की छूट दी गई थी, लेकिन बुधवार को पुल के मरम्मत कार्य को लेकर लोक निर्माण विभाग व सेतु निगम की टीमों के निरीक्षण उपरांत निर्णय लिया गया है कि सभी वाहनों को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर के मरम्मत कार्य शुरू किया जाए।

पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन विनोद त्रिपाठी ने अधिकारिक पुष्टि करते हुए बताया कि बुधवार से पुल का मरम्मत कार्य शुरू हो गया है। मंगलवार की देर रात निर्माण कार्य से जुड़ी मशीनें पहुंच गईं और बुधवार से यहां काम शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि लगभग 2 सप्ताह तक पुल पर आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है, जिससे कि सुचारू रूप से कार्य पूर्ण करा लिया जाए। इसके बाद यातायात को बहाल कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: विधायक ने किया सड़क का लोकार्पण

इस दौरान सभी वाहनों को करनैलगंज से सरयू पुल से पहले नारायणपुर माझा मोड़ से जरवल कस्बा या कैसरगंज होकर लखनऊ या करनैलगंज से परसपुर गौरीगंज होते हुए लखनऊ रोड गोंडा से बहराइच होकर लखनऊ व करनैलगंज नगर से शाहपुर मार्ग होते हुए बरगदही मोड़ से लखनऊ रोड के रास्ते आवागमन करना होगा, जिसके चलते यात्रियों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पुल से आवागमन रुकने से लखनऊ गोंडा का सफर 34 किलोमीटर लंबा होने के कारण रोडवेज या प्राइवेट वाहनों के किराए में बढ़ोतरी भी किया गया। बुधवार से पहले एंबुलेंस, छोटे वाहनों का आवागमन चालू था, जो कि अब सड़क पर दीवार उठा कर पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल दो हफ्तों तक यात्रियों को इसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: सिद्धू, रजिया और कन्हैया में फंसी कांग्रेस

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here