डलमऊ/रायबरेली: लालच का परिणाम बुरा होता है। यह व्यक्ति को कहीं का नहीं छोड़ता। क्योंकि लालच में आए है को अच्छे-बुरे और अपने-पराए का भेद समझ में नहीं आता। महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों के मामलों में देखा जाए तो अधिकत्तर अपराध लालच के चलते हो रहे हैं। दहेज हत्या से लेकर प्रमोशन के नाम पर महिलाओं का शोषण किया जा रहा है। इसी तरह का मामला रायबरेली के डलमऊ कोतवाली क्षेत्र से सामने आया है। जहां विद्यालय संचालक व परिषदीय विद्यालय में तैनात एक शिक्षक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। आरोप हैं कि शिक्षक ने युवती का इंटर में अच्छे अंक दिलाने के नाम पर यौन शोषण किया है।

पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र के अनुसार शिक्षक ने इंटर की परीक्षा में अच्छे अंक दिलाने के बहाने युवती का कई बार उसका शारीरिक शोषण किया। इतना ही नहीं मना करने पर उसने जान से मारने की धमकी भी दी। कई बार दुराचार की शिकार युवती गर्भवती हो गई। गत नवंबर में उसकी शादी हुई, तो ससुराल पक्ष को इस बात की जानकारी हो गई। इस पर ससुराल वालों ने युवती को घर से भगा दिया। जब युवती का मायके व ससुराल में ठिकाना न रहा तो उसने प्रबंधक पुत्र से आप बीती बताई, लेकिन आरोपी ने कोई भी मदद करने से इनकार कर दिया।

इसे भी पढ़ें: रंगरलिया मना रहे थे प्रेमी जोड़े, पहुंच गए परिजन

जब सब तरह से युवती का ठिकाना न रहा, तो उसने डलमऊ पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। दिए गए शिकायती पत्र में युवती ने आरोप लगाया है कि बीते 1 माह पूर्व उसकी शादी हुई है और वह 5 माह के गर्भ से है। युवती पिछले वर्ष आरोपी के इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट की छात्रा थी और अच्छे नंबर दिलाने के बहाने उसके साथ यौन शोषण किया गया। फिलहाल शिकायत के कई दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक डलमऊ पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है। वहीं इस संबंध में कोतवाली प्रभारी पंकज त्रिपाठी ने बताया कि युवती के द्वारा तहरीर दी गई है। जांच पड़ताल की जा रही है। प्रथम दृष्टया दोनों पक्ष समझौते का प्रयास कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: इंस्टाग्राम पर की दोस्ती, कार में गैंगरेप

Spread the news