सुइथाकलां/जौनपुर: महिला अपराधों के खिलाफ कड़े कानूनों के बावजूद भी अत्याचार की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। बढ़ती घटनाओं को देखकर यह माना जा सकता है कि महिलाओं का घर से निकलना किसी खतरे से कम नहीं है। इसी तरह की घटना जौनपुर से सामने आई है। जहां जौनपुर जिले के पड़ोसी जिले सुल्तानपुर की रहने वाली महिला के साथ छह लोगों ने सामूहिक गैंगरेप किया है। महिला दोस्त के साथ बाइक से जा रही थी, इसी दौरान दरिंदों ने उसे दबोच लिया और झाड़ी में खींच ले गए। यहां सभी ने बारी बारी से उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने सभी छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इनमें तीन आरोपी नामजद है। घटना जिले के सरपतहां क्षेत्र के एक गांव में हुई है।

जानकारी के मुताबिक सुल्तानपुर के थाना कादीपुर कंकना गांव निवासी 32 वर्षीय दलित महिला 10 जुलाई को रात करीब आठ बजे अपने दोस्त के साथ बाइक से शाहगंज स्थिति बहन के घर जा रही थी। सरपतहां थाना क्षेत्र अन्तर्गत अर्सिया मोड से थोड़ा आगे एक ढाबे के पास छह लोगों ने बाइक रोक दी। इसके बाद उन लोगों ने महिला के दोस्त को धमकाकर भगा दिया। महिला कुछ समझ पाती दरिंदों ने उसे खिंचते हुए लखनऊ-बलिया राज्य मार्ग के किनारे एक झाड़ी में ले गए। यहां सभी युवकों ने बारी-बारी से उसके साथ रेप किया। इस दौरान अर्पित नाम के एक आरोपी ने महिला का अश्लील वीडियो भी बनाया। महिला ने बातचीत में उन लोगों को सौरभ और ऋषभ नाम लेते हुए भी सुना। घटना के दौरान महिला के कान की बाली और मोबाइल मौके पर गिर गया। दरिंदों से छूटने के बाद महिला किसी तरह से घर पहुंची। घटना के अगले दिन मंगलवार को महिला ने सरपतहां थाने पर घटना की सूचना दी।

इसे भी पढ़ें: तीन तलाक देकर किया दुष्कर्म

शिकायत मिलते ही क्षेत्राधिकारी शाहगंज अंकित कुमार ने घटनास्थल का मुआयना करते हुए एसओ संजय कुमार सिह को मुकदमा पंजीकृत करने का निर्देश दिया। पीड़िता की तहरीर के आधार पर दलित उत्पीड़न समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। मामले में अर्पित कुमार, ऋषफ और सौरभ को नामजद करते हुए तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं दूसरी तरफ आरोपियों के परिजनों का आरोप है कि महिला खुद अपनी मर्जी से युवकों से मिलने आई थी। परिजनों ने निष्पक्ष जांच करने की मांग करते हुए आरोप लगाया है कि काम न बनने पर महिला ब्लैकमेल करके फर्जी मुकदमे में फंसाने की कोशिश कर रही है। मामले में एसओ संजय कुमार सिह का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा कर लिया गया है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है, जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

इसे भी पढ़ें: दरोगा ने युवती से किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

Spread the news