नई दिल्ली: हिमाचल के कुल्लू (Kullu) में सोमवार की सुबह भयानक सड़क हादसा हो गया है। यात्रियों से खचाखच भरी एक बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर (bus fell into ditch) गई। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार हादसे (bus accident) में 16 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। बस में करीब 40-50 लोग सवार थे। घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है, जिनमें कई की स्थिति काफी नाजुक बताई जा रही है।

हादसे का असल कारण क्या था यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। बता दें कि कुल्लू में पिछले दो दिनों में जबरदस्त बारिश हुई है। यहां मौसम बेहद खराब है। जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह करीब 8 बजे कुल्लू जिले में निओली-शंशेर रोड पर सैंज घाटी के जंगला क्षेत्र से गुजर रही निजी बस चालक के कंट्रोल से बाहर होकर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए, वहीं 16 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: जानें अखिलेश यादव ने क्यों भंग की सपा ईकाइयां? 

बताया जा रहा है कि एक दर्जन से अधिक लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत और बचाव का काम शुरू किया। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया है, जहां कई की हालत नाजुक बनी हुई है। जानकारी मिल रही है कि मृतकों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

इसे भी पढ़ें: ‘सकारात्मक मीडिया’ से होगा ‘स्वर्णिम भारत’ का निर्माण

Spread the news