Fatehpur News: फतेहपुर जनपद में शुक्रवार को पुलिस ने जबरन धर्मांतरण के एक मामले मौलवी समेत 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है और मौलवी और निकाह कराने वाले युवक को हिरासत में लिया है। गौरतलब है कि सदर कोतवाली के हरिहरगंज निवासी युवती को असोथर थाने के सातोंपीत निवासी अहमद अंसारी बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया था। युवती की मां ने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

युवती का सातोंपीत गांव में धर्म परिवर्तन के बाद अंसारी अहमद निकाह करवा रहा था। बेटी ने मां को इसकी सूचना दी खोजबीन करते हुए मां मौके पर पहुंची और हंगामा कर दिया। गांव में हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस गांव पहुंची और मां-बेटी को अपने साथ थाने ले आई। माँ की तहरीर पर आरोपी मौलवी लल्लू व युवक अंसारी अहमद को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने मामले में 10 लोगों के खिलाफ अपहरण, मारपीट, छेड़खानी, धर्म परिवर्तन, गाली-गलौज और बलवा का मुकदमा दर्ज किया है, पुलिस फिलहाल मौलवी और अंसारी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

इसे भी पढ़ें: बिहार इंटरमीडिएट और दसवीं परीक्षा की तारीखों का एलान

क्षेत्राधिकारी दिनेशचन्द्र मिश्र ने बताया कि असोथर थाने के सातोंपीत गांव में युवती को अगवा कर जबरन धर्मांतरण के एक मामले में आज आरोपी मौलवी लल्लू व निकाह करने वाले युवक अंसारी अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जा रही है। शेष अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। शीघ्र ही उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा।

इसे भी पढ़ें: आईपीएस लोढ़ा की मुश्किल बढ़ी, किए गए निलंबित

Spread the news