ढाका: बांग्लादेश में कट्टरपंथियों के उपद्रव का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पोस्ट पर भड़के कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के धार्मिक स्थल और उनके घरों पर हमला कर आगजनी की है। एक फेसबुक पोस्ट पर भड़के कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के कई घरों को आग के हवाले कर दिया और मंदिर का क्षतिग्रस्त कर दिया है। यह घटना नरैल जिले के लहागरा गांव की है। बताया जा रहा है कि यहां भीड़ ने मंदिर पर हमला कर दिया और हिंदुओं के घरों में तोड़फोड़ करते हुए आग के हवाले कर दिया। स्थानीय मीडिया के अनुसार भीड़ के हमले के बाद पहुंची पुलिस ने हवाई फायरिंग करके किसी तरह स्थिति को संभाला गया।

ढाका मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उग्र भीड़ ने हिंदुओं की कई दुकानों, घरों औऱ मंदिर को निशाना हमला किया है। गुस्साए लोगों को आरोप है कि एक लड़के ने सोशल मीडिया पोस्ट करके मुसलमानों की भावनाओं को आहत करने का काम किया है। बताया जा रहा है कि जुमा की नमाज के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हिंसा भड़क गई। पहले मुसलमानों ने प्रदर्शन किया और फिर हमला बोल दिया।

इसे भी पढ़ें: ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ट्रंप का निधन

खबरों के मुताबिक भीड़ साहापारा मंदिर में घुस गई और इसे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। मंदिर के आसपास की दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई। पुलिस अधिकारी हरन चंद्र पॉल के अनुसार मौके पर पहुंची पुलिस ने हवाई फायरिंग करके भीड़ को तितर-बितर किया। नरैल के एसपी प्रबीर कुमार रॉय के मुताबिक अब स्थिति कंट्रोल में है। उन्होंने कहा, घटना की जांच कीजारी है जो भी हिंसा के लिए जिम्मेदार पाया जाएगा उसपर कड़ी कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि बांग्लादेश में बहुसंख्यक मुस्लिमों की ओर से अल्पसंख्यकों पर लगातार हमले बढ़ते जा रहे हैं। हाल के दिनों में हिंसा के कई मामले सामने आ चुके हैं। इन मामलों में सबसे ज्यादा हमले सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों के चलते हुए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार जनवरी 2013 से सितंबर 2021 तक हिंदुओं पर 3679 हमले हो चुके हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले का नाम आकाश साहा बताया जा रहा है। उसने नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था।

इसे भी पढ़ें: अधिवक्ताओं को अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए: न्यायमूर्ति

Spread the news