गाजियाबाद: गाजीपुर जिले के शेरपुर गांव के स्वातंत्रता सेनानी देवनारायण राय के पुत्र बालेश्वर राय के देहांत के बाद, उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर उनको श्रद्धांजलि देते हुए कार्यक्रम हुए, जिस कड़ी में रविवार को गाजियाबाद के कौशाम्बी विस्तार में बाल विकास अभियान के द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान स्व. बालेश्वर राय की स्मृति में 200 से ज्यादा महिलाओं को अंगवस्त्र प्रदान किया गया।

इस कार्यक्रम में यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. हितेश व्यास, हिन्दुस्थान समाचार की माधवी व्यास, डॉ. ध्रुवा आर्य, डॉ. नंदिनी आर्य, विस्तार के युवा कार्यकर राहुल पाल जैसे कई सारे लोग उपस्थित रहे। यहां पर यह बता दें कि स्व. बालेश्वर राय, देश के जाने-माने सामाजिक उद्यमी एवं समाजसेवी संजय शेरपुरिया के पिता थे।

Dying for the country

इस कार्यक्रम के दौरान स्व. बालेश्वर राय को याद करते हुए डॉ. हितेश व्यास ने बताया कि आज के काल में देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देना एवं जब तक जिए तब तक दूसरो की भलाई के लिए जीना दोनों ही मुश्किल कार्य है और ऐसे ही कठिन कार्यों के साथ स्व. बालेश्वर राय ने अपने जीवन के 94 साल गुजारे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को ह्रदय से नमन ही उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि है। यहां पर यह उल्लेखनीय है कि गाजीपुर जिले का शेरपुर गांव एक मात्र ऐसा गांव है जहां पर 100 से ज्यादा स्वातंत्रता सेनानी एवं अष्ट शहीद हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: भाजपाई इधर उधर की न बात करें…

Spread the news