रोशनी से नहाया केदारनाथ मंदिर, कल पीएम मोदी करेंगे दर्शन, देखें तस्वीरें

0
92
Kedarnath temple

नई दिल्ली: देशभर में दिवाली की धूम है। झालर और लाइटों से पूरा देश जगमगा रहा है। घर और मंदिर लाइटों और दीयों से रंगीन हैं। वहीं उत्तराखंड में केदारनाथ मंदिर को बेहद ही खूबसूरत तरीके से सजाया गया है। दिवाली पर्व पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे हुए हैं। केदारनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं आज खचाखच भीड़ लगी रही और सभी ने मंदिर के दर्शन किए। रोशनी से नहाए केदारनाथ मंदिर की खूबसूरत तस्वीरें आ रही हैं, जिसमें दीपावली पर मंदिर की छटा देखते ही बन रही है।

Kedarnath temple

केदारनाथ मंदिर रंग बिरंगी रोशनी से नहाया हुआ है। मंदिर को दिवाली पर विशेष तौर पर आठ कुंटल फूलों से सजाया गया है। इसकी एक खास वजह यह भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी शुक्रवार को मंदिर पहुंचने वाले हैं। इसके बाद मंदिर के कपाट को शीतकाल के लिए बंद कर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियां जोरो पर है। मंदिर के करीब खास हिस्सो को खासतौर पर प्रधानमंत्री के लिए तैयार लिया गया है। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर में सबसे पहले पूजा करेंगे। उसके बाद श्री आदि शंकराचार्य समाधि का उद्घाटन करेंगे।

Kedarnath temple

पीएम मोदी इसके बाद श्री आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण भी करेंगे। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम में दो घंटे रहेंगे। केदारनाथ मंदिर के पुजारी बागीश लिंग ने जानकारी देते हुए बताया कि हम लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे। उन्होंने बताया प्रधानमंत्री कल सुबह यहां पहुंचेंगे और महा रुद्र अभिषेक करके राष्ट्र के कल्याण के लिए प्रार्थना करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

Kedarnath temple

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने जवानों संग मनाई दिवाली

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here