लखनऊ: प्रदेश सरकार पर धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) को बचाने का अगर आरोप लग रहा है तो वह अकारण नहीं है। क्योंकि धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) जिस तरह सार्वजनिक कार्यक्रमों में नजर आ रहे है, बावजूद इसके यूपी पुलिस उन्हें ढूंढ नहीं पा रही है, जबकि उनके ऊपर 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित है। प्रदेश की योगी सरकार बार तो यह कहती नजर आ जाती है कि अपराधी या तो जेल में हैं या फिर उन्हें उनकी जगह पहुंचा दिया गया है। ऐसे में सवाल उठन दीगर हो जाता है कि शादी समारोह में मंच पर धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) का नजर आना क्या माना जाए? आखिर क्या कारण है कि यूपी पुलिस को वो नजर नहीं आ रहे? ऐसा नहीं है कि ऐसा केवल योगी सरकार में ऐसा है। अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा सरकार में मंत्री रह चुके रविदास मेहरोत्रा यूपी पुलिस को नहीं नजर आ रहे थे और कोर्ट में उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया गया था।

अपराधियों के साथ सरकार और पुलिस की साठगांठ कोई नई बात नहीं है। फर्क सिर्फ इतना है कि ऐसे अपराधियों पर किसी की नजर नहीं पड़ती। पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) के मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। बता दें कि धनंजय सिं​ह लखनऊ के गोमतीनगर में सरेआम हुए अजीत हत्याकांड में वांटेड हैं। मार्च, 2021 में लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने धनंजय सिंह पर 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था, बावजूद इसके यूपी पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पा रही है। जबकि धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) कई सार्वजनिक कार्यक्रम में देखे जा चुके हैं। उनकी एक तस्वीर और वायरल हुई थी, जिसमें वह एसपी आवास के पास क्रिकेट मैच और होटल का उद्घाटन करते नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने सूचना आयोग के आदेश पर लगाई रोक

इतना ही नहीं 28 नवंबर को जौनपुर में एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंशू के यहां आयोजित शादी समारोह में धानंजय सिंह मौजूद रहे। वह मंच पर वर-वधु को आशीर्वाद भी देते नजर आ रहे हैं। धनंजय सिंह के साथ भाजपा एमएलसी विद्यासागर सोनकर सहित अन्य नेता भी दिख रहे हैं। धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री कृपाशंकर सिंह के साथ फोटो सेशन भी करवा रहे हैं। इससे पहले एसपी आवास के निकट क्रिकेट मैच के उद्घाटन के साथ अपने एक करीबी के होटल का उद्घाटन भी किया था। यह अलग बात है कि यूपी पुलिस को वह नजर नहीं आ रहे हैं। यूपी पुलिस खानापूर्ति करते हुए धनंजय के खिलाफ 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा है और कोर्ट के आदेश पर उनके खिलाफ 82 की कार्रवाई भी कर चुकी है।

इसे भी पढ़ें: इंदु प्रभा सिंह पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

Spread the news